हाथ जोड़कर मिन्नतें करते रहे बच्चे, बोले-अंकल पापा को ना मारो, इसके बावजूद बदमाशों ने तीन गोलियां चलाईं, VIDEO

ADVERTISEMENT

हाथ जोड़कर मिन्नतें करते रहे बच्चे, बोले-अंकल पापा को ना मारो, इसके बावजूद बदमाशों ने तीन गोलियां चलाईं, VIDEO
Amritsar NRI shot at house
social share
google news

Punjab News: पंजाब के अमृतसर में एक सनसनीखेज घटना घटी है, जिसने पूरे क्षेत्र को हिला कर रख दिया है. एक एनआरआई सुखचैन सिंह (NRI Sukhchain Singh) के घर में कुछ बदमाश घुस आए और ताबड़तोड़ गोलीबारी की. इस घटना में सुखचैन सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के दौरान घर में मौजूद बच्चों ने हाथ जोड़कर बदमाशों से विनती की, लेकिन वे नहीं माने. इस वारदात के पीछे फिरौती का मामला भी सामने आ रहा है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और घर में लगे सीसीटीवी कैमरों से मिले फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है.

अमृतसर में एनआरआई पर जानलेवा हमला

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि अमृतसर के दबुर्जी इलाके में सुबह करीब 7 बजे यह घटना घटी. अज्ञात हमलावरों ने पहले तो परिवार के सदस्यों के साथ बहस की और फिर अपने हथियार निकालकर एनआरआई सुखचैन सिंह पर गोलियां चला दीं. गोलीबारी के दौरान घर में चीख-पुकार मच गई, और बच्चों ने हाथ जोड़कर बदमाशों से रुकने की गुहार लगाई. इसके बावजूद बदमाशों ने तीन गोलियां चलाईं और मौके से फरार हो गए. पुलिस का मानना है कि यह घटना फिरौती के उद्देश्य से की गई थी, लेकिन मामले की पूरी जांच के बाद ही सच्चाई सामने आ पाएगी.

घर में घुसकर की गई गोलीबारी

घायल एनआरआई को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस और स्थानीय अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया और सीसीटीवी फुटेज की जांच की. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुखचैन सिंह अमेरिका में रहते थे और हाल ही में अपने घर लौटे थे. उन्होंने यहां एक होटल बनवाने के साथ ही एक महंगी गाड़ी भी खरीदी थी. पुलिस इस मामले में कई एंगल से जांच कर रही है, जिसमें पहली पत्नी की आत्महत्या के मामले से लेकर हालिया संपत्ति विवाद तक की जांच शामिल है.

ADVERTISEMENT

मुख्यमंत्री पर उठे सवाल

इस घटना को लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है. शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना से पंजाब में बढ़ते अपराध का खुलासा होता है. उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान की सुरक्षा और कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाए. वहीं, मंत्री कुलदीप एस धालीवाल ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत कार्रवाई का आश्वासन दिया और एनआरआई से अपील की कि वे अपने विवादों को आपसी सहमति से सुलझाएं. भाजपा नेता तरुण चुघ ने भी पंजाब में बढ़ती अराजकता पर चिंता जताई और मुख्यमंत्री से कानून व्यवस्था पर ध्यान देने की मांग की। इस घटना ने पूरे पंजाब में कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜