'दाढ़ी मूंछ' वाली Lady को बस में देख मच गया शोर, 'घूंघट' वाली के लिए लोगों ने बुलाई पुलिस, सामने आया ये चौंकाने वाला सच

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Odisha Crime: पुलिस को चकमा देने के लिए अपराधी अपनी समझ से सबसे ज्यादा चतुराई दिखाता है। उसे लगता है कि पुलिस की वर्दी में जो है उसे कुछ पता नहीं चलेगा। ऐसा फिल्मों में तो होता दिखता है और वहां कहानी की जरूरत के हिसाब से समझ में भी आ जाता है कि ये बेतार्किक तरीका मुमकिन हो सकता है, लेकिन हमारी रोजमर्रा के जीवन में जब कोई इस तरह पुलिस को गच्चा देने की कोशिश करता है तो उसका बचना करीब करीब नामुमकिन हो जाता है क्योंकि वो सबसे पहले नज़र में आ जाता है।

पुलिस की आंखों में धूल झोंकने की फिराक में

ताजा किस्सा सामने आया है ओडिशा से। यहां एक शख्स को पुलिस ने जब पकड़ा तो वो पूरा स्वांग बनाकर पुलिस की आंखों में धूल झोंकने की फिराक में था। उने नीले रंग का कुर्ता और गुलाबी रंग की सलवार पहन रखी थी। उसने माथे पर किसी सुहागन नारी की तरह लाल बिंदी भी लगा ली थी और दुपट्टे से अपना चेहरा भी ढक लिया था। इतना ही नहीं वो बस में मुसाफिरों के बीच कुछ इस तरह से बैठा था उस पर नज़र न पड़े, लेकिन ये उसका वहम था। लाख कोशिश के बाद भी पुलिस की नज़रों से वो बच नहीं सका, और धर लिया गया। 

घूंघट में 'दाढ़ी मूंछ वाली औरत'

अब सवाल उठता है कि आखिर कोई पुलिस से बचने की कोशिश क्यों करता है। जरूर उसने कोई न कोई ऐसा काम किया होता है जिसकी वजह से उसे पकड़े जाने का डर सताने लगता है। असल में हुआ ये कि पुलिस ने सोमवार को जिस शख्स को बस में मुसाफिरों के बीच से एक जनाना लिबास में छुपाते हुए धर दबोचा, वो एक संगीन जुर्म को अंजाम देकर भाग रहा था। हुआ ये कि 42 साल का वो शख्स अपनी पत्नी और अपने साले पर जानलेवा हमला करके भाग रहा था।  और भागने की इसी कोशिश के दौरान उसने खुद को जनाना कपड़ों में छुपा लिया था। मगर उसकी खुद की दाढ़ी और मूछ ने उसकी पोल खोल दी। 

ADVERTISEMENT

पुलिस आई तो खुल गया राज

असल में बस की सीट पर बैठी एक मुंह ढके महिला को देखकर यात्रियों ने कुछ नहीं किया लेकिन जैसे ही महिला का नकाब हटा तो अंदर से झांकती दाढ़ी ने हम सफर मुसाफिरों को कुछ खटका हुआ तो उन्होंने पुलिस को बुला लिया। और बिक्रम दास नाम के उस शातिर को पकड़ लिया। पता ये चला कि पटकुरा पुलिस थाना इलाके में आने वाले गांव मधुसूदनपुर में ब्रिकम दास अपनी पत्नी और साले पर जानलेवा हमला करके भागा है। पुलिस की अब तक की जांच में ये साफ नहीं हो सका कि आखिर उसने जानलेवा हमला क्यों किया? हालांकि पुलिस के मुताबिक बिक्रम दास का एक संगीन अतीत भी है जब पुलिस ने उसे तीन लोगों की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया था मगर गवाहों के मुकर जाने और सबूतों के अभाव में अदालत ने उसे बरी कर दिया था। पुलिस का अंदाजा है कि इस बार भी बिक्रम दास फिर किसी संगीन गुनाह के लपेटे में है। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT