9 साल की बच्ची के Murder के बाद कपूर से जलाई लाश, नाबालिग पड़ोसी ने अपना सच छुपाने के लिए कर दिया मासूम का मुंह हमेशा के लिए बंद

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Gurugram Haryana: गुरुग्राम से सामने आई ये वारदात वाकई दिल दहला देती है। यहां मरने वाला तो मासूम थी ही, लेकिन उसे मारने वाला भी नाबालिग ही है। लेकिन इस छोटी सी उम्र में उसने जिस तरह से हत्या जैसी संगीन वारदात को अंजाम दिया वो हैरत में डालने के साथ साथ दिमाग की नसें हिलाकर रख देती है। सोचने को मजबूर कर देती है कि आज की इस नई पीढी को हो क्या गया है, जिसके भीतर इतनी बेदर्दी कहां से भरती जा रही है। 
कत्ल की ये सनसनीखेज वारदात हुई गुरुग्राम के 107 सेक्टर में सिग्नेचर ग्लोबल सोलेरा सोसाइटी में।

मारने वाला भी नाबालिग और मरने वाला भी मासूम

यहां 16 साल के लड़के पर बड़ा ही बेरहम इल्जाम लगा है। इस नाबालिग बच्चे पर चौथी क्लास में पढ़ने वाली 9 साल की बच्ची की गला घोंटकर हत्या करने का संगीन इल्जाम है। इतना ही नहीं उस लड़के ने लड़की की हत्या के बाद लाश को आग के हवाले भी कर दिया। हैरानी की बात ये है कि इस वारदात से पहले सोसाइटी में अलग अलग टॉवर में रहने वाले ये दो परिवार एक दूसरे के अच्छे जानकार थे और दोनों परिवारों के बीच पारिवारिक मेल जोल था। आना जाना था। मगर न जाने कहां से उस नाबालिग लड़के को चोरी की लत लग गई। और जब वो अपने ही फ्लैट से ज्वैलरी चुरा रहा था तभी उसके पड़ोस की लड़की ने उसे देख लिया। उसका गुनाह पकड़ा न जाए और घर परिवार के लोग उसे चोर कहना शुरू कर दें इस डर से उसने उस लड़की की गला घोंटकर हत्या कर दी जिसने उसे जेवर चुराते देख लिया था। 

अकेली लड़की ने खोला घर का दरवाजा

ये वाकया सोमवार का ही है। पुलिस के मुताबिक, सोमवार की सुबह पीड़ित लड़की के पिता ऑफिस चले गए थे, जबकि मां और भाई नाबालिग लड़के के घर गए थे। जो उसी सोसायटी के दूसरे टावर में था। लड़की की मां को अपने घर में देखकर आरोपी ट्यूशन जाने की बात कहकर घर से निकल गया, लेकिन वो सीधे पीड़ित लड़की के घर जा पहुँचा। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने घंटी बजाई और घर में मौजूद अकेली लड़की ने दरवाजा खोल दिया। 

ADVERTISEMENT

चोरी करते हुए लड़की ने देखा

आरोपी ने पुलिस को बताया कि लड़की के घर जाकर वह सोफे पर बैठ गया और उससे पानी मांगा और बाद में उसके स्कूल के होमवर्क में भी मदद की। इसी बीच लड़की जब टॉयलेट गई तो नाबालिग लड़के ने बिस्तर के दराज से लॉकर की चाबियां ढूंढ़ी और अलमारी में रखे कुछ जेवर चुरा लिए। तभी वो लड़की भी टॉयलेट से बाहर आ गई और उसने लड़के के हाथ में जुलरी देखकर लड़की ने शोर मचाना और सबके बताने की बता कहनी शुरू कर दी। 
पुलिस के सामने यह दावा किया कि दो चोर उसके घर में घुस आए थे और उन दोनों ने लड़की की हत्या कर दी, लेकिन बाद में उसने खुद हत्या करने की बात कबूल कर ली। उस नाबालिग लड़के ने पुलिस के सामने ये भी कहा कि वो 20,000 रुपये का कर्ज चुकाने के लिए उस लड़की के घर से जेवर चुरा रहा था, तभी लड़की ने उसे चोरी करते देख लिया था। राज खुलने के डर से उसने लड़की की गला दबाकर हत्या कर दी। 

Gurugram Murder
गुरुग्राम में 9 साल की बच्ची की सनसनीखेज हत्या

गला घोंटा और कपूर डालकर जलाया

पुलिस के मुताबिक, नाबालिग लड़के ने लड़की के विरोध करने पर वो गहने बालकनी से बाहर फेंक दिए, लेकिन लड़की तब भी उसका विरोध करती रही, इसके बाद उस लड़के ने लड़की को पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद लड़के ने उसका गला घोंट दिया और घर के मंदिर में रखे कपूर से उसके शरीर में आग लगा दी। कुछ देर बाद लड़की की मां ने दरवाजे की घंटी बजाई, लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला। इसके तुरंत बाद उसने फ्लैट से धुआं निकलता देखा और उसने शोर मचाया। चीख पुकार सुनकर आस पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए। उनमें से किसी ने बालकॉनी से जाकर फ्लैट का दरवाजा खोला तो वहां लड़की को मृत पाया जबकि जगह जगह से उसका शरीर बुरी तरह से जला हुआ था। जबकि घर में देखने पर नाबालिग लड़का कोने में दुबका बैठा हुआ था। पूछने पर उसने बताया कि दो लोग घर में आए थे और उन्होंने दोनों को मारा और बच्ची को मार डाला।

ADVERTISEMENT

पुलिस को हुआ शक, फिर ऐसे खुला राज

पुलिस को उसकी बातों पर शक हुआ तो उससे कड़ाई से पूछताछ शुरू की। तब पूछताछ के दौरान उसने हत्या की बात कबूल कर ली। सवाल उठता है कि हत्या से पहले उसने चोरी क्यों की? असल में इस लड़के को 20 हजार रुपये की उधारी चुकानी थी जिसकी वजह से उसने लड़की के घर से गहने चुराने का इरादा किया था। पुलिस को उसने बताया कि वो लड़की को मारना नहीं चाहता था लेकिन वो चुप ही नहीं हो रही थी जिससे वो डर गया और डर में उसने उसका गला दबा दिया। हत्या का आरोपी वो नाबालिग लड़का दसवीं में पढ़ता है। पुलिस ने एफआईआर तो दर्ज कर ली है जबकि अभी तफ्तीश के साथ साथ आरोपी लड़के के दोस्तों से बात चीत करके कुछ और पता लगाने की कोशिश कर रही है। 
 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT