फेमस बॉडीबिल्डर प्रेमराज अरोड़ा की हार्ट अटैक से मौत, मिस्टर इंडिया रहे चुके व दर्जनों अवार्ड अपने नाम किए

ADVERTISEMENT

फेमस बॉडीबिल्डर प्रेमराज अरोड़ा की हार्ट अटैक से मौत, मिस्टर इंडिया रहे चुके व दर्जनों अवार्ड अपने ...
Bodybuilder Premraj Arora
social share
google news

Bodybuilder Premraj Arora: कोटा में बॉडी बिल्डर के शौकीन प्रेमराज अरोड़ा (Bodybuilder Premraj Arora) की 42 साल की उम्र में साइलेंट अटैक (Heart Attack) से मौत हो गई. अस्पताल लाने के 20 मिनट पहले ही उसकी मौत हो गई. प्रेमराज अरोड़ा बॉडीबिल्डर्स के शौकीन थे, साथ ही वे अरोड़ा समाज के अध्यक्ष थे, और कोटा में तीन जिम चलाते थे. युवाओं के लिए बॉडी बिल्डर प्रतियोगिता कार्यक्रम भी आयोजित करते थे. कोटा के कैथूनीपोल इलाके के रहने वाले हैं बॉडी बिल्डर प्रेमराज अरोड़ा, जीत चुके हैं दर्जनों अवॉर्ड, मिस्टर इंडिया भी रह चुके हैं. प्रेमराज अरोड़ा पूरे परिवार में उसके माता-पिता और भाइयों के अलावा पत्नी, दो लड़कियां और एक लड़का है. 42 साल की उम्र में अचानक सीने में दर्द हुआ और देश के मशहूर बॉडी बिल्डर प्रेमराज अरोड़ा का निधन हो गया.

Bodybuilder Premraj Arora death

सिर्फ 42 साल की उम्र में देश के इस नामी बॉडी बिल्डर की मौत

प्रेमराज अरोड़ा के छोटे भाई राहुल अरोड़ा ने बताया कि भैया 1993 में जिम शुरू करने के बाद शुरूआती दौर में राज्य स्तरीय और शहर स्तर की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया करते थे, पुरस्कार की बात करें तो पुरस्कार से एक कमरा पूरा भरा रहता था. मिस्टर कोटा और मिस्टर हाड़ौती भी कई बार रह चुके हैं. लेकिन मैंने कन्फर्म किया फिर मैंने पावर लिफ्टिंग में अपना कदम रखा, 2016 से 2018 तक मिस्टर राजस्थान और पावर लिफ्टिंग में गोल्ड मेडलिस्ट था और बॉडी बिल्डिंग में खुद महारत हासिल कर चुका था. लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था, अचानक उन्हें पेट में एसिडिटी हो गई क्योंकि उन्हें पहले किसी भी तरह का शारीरिक दर्द नहीं था और वह शारीरिक रूप से स्वस्थ थे लेकिन कभी-कभी उन्हें एसिडिटी की समस्या हो जाती थी और उसके बाद उन्हें गैस हो जाती थी. टेबलेट खाकर चला जाता था और अचानक उसकी तबीयत बिगड़ने लगी तो उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर ने कहा कि वह साइलेंट अटैक है, अब वह इस दुनिया में नहीं है.

Bodybuilder Premraj Arora death

साइलेंट हार्ट अटैक ने ली राजस्थान के बॉडी बिल्डर की जान

1993-94 से वे युवाओं को नशा छोड़ जिम के लिए प्रेरित करते थे और अपने शरीर के लिए समय निकालते थे और शरीर को स्वस्थ रखने के लिए 3 दिन का व्यायाम बताते थे और छोटी-छोटी प्रतियोगिताओं में सभी को प्रेरित करते थे. वह छोटे-छोटे पुरस्कार देकर युवाओं को शरीर को फिट रखने का संदेश देते थे और उन्हें प्रेरित करते थे.

ADVERTISEMENT

शोकाकुल परिवार

प्रेमराज के बड़े भाई ने बताया कि प्रेमराज हमेशा ही लोगों को नशा छोड़ने का संदेश देता था. वह लोगों से कहता था खुद को फिट रखें, अपने को फिट रखने के लिए थोड़ा समय निकालें. बॉडीबिल्डिंग की प्रतियोगिताएं कराता था और युवाओं को इनाम दिया करता था. हाल ही में एक नई जिम खोली थी. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜