ऐसे हुई थी मुख्तार अंसारी की मौत, रिपोर्ट आई सामने, मजिस्ट्रेट जांच रिपोर्ट में जहर की पुष्टि नहीं!

ADVERTISEMENT

ऐसे हुई थी मुख्तार अंसारी की मौत, रिपोर्ट आई सामने, मजिस्ट्रेट जांच रिपोर्ट में जहर की पुष्टि नहीं!
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में बड़ा खुलासा

point

मजिस्ट्रेट जांच रिपोर्ट में जहर की पुष्टि नहीं!

point

परिवार ने लगाए थे तमाम आरोप

UP News: बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में मजिस्ट्रेट जांच रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। इसमें जहर की पुष्टि नहीं हुई है। मुख्तार अंसारी की मौत हार्ट अटैक से हुई थी। मजिस्ट्रेट जांच में बैरक में मिली उल्टी, नमक, गुड और चने के सैंपल भी फॉरेंसिक लैब भेजे गए थे। मुख्तार अंसारी की बैरक के सुरक्षाकर्मी, इलाज करने वाले जेल व बांदा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर, पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के बयान दर्ज किया गए।

एडीएम कर रहे थे जांच

इस दौरान 100 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए गए। मुख्तार अंसारी की मौत के 90 दिन पहले तक के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए थे। 28 मार्च को मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में एडीएम वित्त एवं राजस्व राजेश कुमार मजिस्ट्रेट जांच कर रहे थे। आपको बता दें कि यूपी की बांदा जेल में बंद रहे माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की बीते 28 मार्च को बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी।

मुख्तार के परिजनों ने लगाए थे स्लो पॉइजन देने के आरोप, पर बयान देने कोई नहीं आया

मुख्तार के परिजनों ने जेल प्रशासन पर स्लो पॉइजन दिए जाने का आरोप लगाया था। इसके बाद इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए थे। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि मुख्तार अंसारी के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हार्टअटैक की पुष्टि हुई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि मुख्तार के किसी परिजन ने कोई बयान नहीं दिया। 

ADVERTISEMENT

मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में 28 मार्च को तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसे तत्काल बांदा मेडिकल कॉलेज इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

हार्ट अटैक से हुई मौत 

मुख्तार अंसारी, जो पहले से कई गंभीर आरोपों में जेल में बंद थे, की मौत के बाद यह जांच शुरू की गई थी ताकि इस घटना के पीछे के सही कारणों का पता लगाया जा सके। इस पूरी घटना से जुड़ी जांच प्रक्रिया से साफ हुआ था कि मुख्तार अंसारी की मौत स्वाभाविक थी और इसके पीछे कोई साजिश या दुर्भावना नहीं थी। उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक था, जो कि फॉरेंसिक और मेडिकल रिपोर्टों के आधार पर साफ हुआ था। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜