दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर दो उज्बेक महिला तस्कर गिरफ्तार, एक करोड़ 96 लाख का सोना बरामद

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Delhi Crime News: दिल्ली कस्टम्स प्रिवेंटिव टूम ने दो उज़्बेक नागरिकों ज़मीराखोन कबीरोवा और मखपिराखोन को गिरफ्तार किया है। दोनों पर सोने की तस्करी का आरोप है। आरोपी महिला ममतखोदजेवा  इंडिगो की उड़ान 14 दिसंबर को टर्मिनल, टी-1, आईजीआई हवाई अड्डे पर पहुंची। ये दोनों शारजाह से लखनऊ होते हुए दिल्ली पहुची थीं। 

शारजाह से सोने की तस्करी

सीमा शुल्क अधिकारियों ने इन यात्रियों को टर्मिनल -1, आईजीआई हवाई अड्डे से बाहर निकलने के पहले शक के आधार पर रोक लिया। दोनों की तलाशी ली गई। जांच के दौरान दोनों उज़्बेक नागरिकों के सामान की तलाशी लेने पर कुल 3150 ग्राम वजन की सत्ताईस (27) सोने के बिस्किट बरामद हुए। बरामद सोने की कीमत लगभग 1.96 करोड़ रुपये है। 

एक रोड़ 96 लाख का सोना बरामद  

बरामद सोने के बिस्किट्स को सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त कर लिया है। हाल ही में प्रोफाइलिंग के आधार पर कस्टम अधिकारियों ने आईजीआई हवाई अड्डे से यात्री को इंटरसेप्ट किया। कस्टम अधिकारियों ने बैंकॉक से आए एक यात्री की शक के आधार पर तलाशी ली। यात्री के पास इलेक्ट्रिक वॉटर हीटर था। जांच के दौरान पता चला कि यात्री ने हीटर में सोना छुपा रखा था। छुपाए गए सोना का वजन 1500 ग्राम है। सोने के बिस्किट जब्त कर लिए गए हैं। जिनकी कीमत 83 लाख रुपये है। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT