डोनाल्ड ट्रंप पर किसने बरसाईं गोलियां? आ गई पहली फोटो, नाम भी चल गया पता, उम्र 20 साल...

Donald Trump Shot Live: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक गोलीबारी की घटना में बाल-बाल बच गए. यह घटना पेंसिलवेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान हुई, जहां उन पर 100 मीटर की दूरी से फायरिंग की गई थी.

CrimeTak

14 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 14 2024 1:46 PM)

follow google news

Donald Trump Shot Live: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक गोलीबारी की घटना में बाल-बाल बच गए. यह घटना पेंसिलवेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान हुई, जहां उन पर 100 मीटर की दूरी से फायरिंग की गई थी. गोली उनके कान को छूती हुई निकल गई, जिससे उनके चेहरे और कान पर खून दिखा। इस सनसनीखेज गोलीकांड से अमेरिका में हड़कंप मच गया है और सुरक्षा एजेंसियों ने तुरंत कार्रवाई की.

सीक्रेट सर्विस ने हमलावरों को मौके पर ही मार गिराया. सीक्रेट सर्विस के अनुसार, ट्रंप पर हमला करने वाले दोनों शूटरों को तुरंत ढेर कर दिया गया. शूटर ने AR-15 स्टाइल राइफल का इस्तेमाल किया था, जो घटनास्थल से बरामद की गई. लॉ इनफोर्समेंट अधिकारियों ने एक मृत शख्स के पास से भी AR-15 स्टाइल राइफल बरामद की, जिससे यह संकेत मिलता है कि वह गनमैन ही हमलावर था.

नाम थॉमस मैथ्यू, उम्र 20 साल...

ट्रंप पर हमले में कई शूटर शामिल थे. एक शूटर ट्रंप के मंच के पास भीड़ में था, जबकि दूसरे शूटर का शव बिल्डिंग के पास मिला. सीक्रेट सर्विस ने दोनों शूटरों को मौके पर ही मार गिराया. फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) ने शूटर की पहचान 20 साल के जॉर्ज थॉमस के रूप में की है, जो पेंसिलवेनिया का ही रहने वाला था और ट्रंप की पार्टी से जुड़ा हुआ था.

shooter thomas matthew crooks

ट्रंप पर हमला करने वाले को पलक झपकते भूना

शूटर ने 100 मीटर की दूरी से ट्रंप पर फायरिंग की थी. सीक्रेट सर्विस के अनुसार, शूटर जिस जगह रैली हो रही थी, उससे करीब 300 फीट की दूरी पर मौजूद था और वहीं से उसने ट्रंप पर निशाना बनाया. उसने AR-15 राइफल से ट्रंप पर फायरिंग की. हालांकि, इस शूटर को स्नाइपर से मार गिराया गया. इस घटना के बाद वहां की सुरक्षा को और कड़ा कर दिया गया है.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp