पलक झपकते ही गिर गया पुल, 250 फीट नीचे जा गिरी बस, भयानक मंजर कैमरे में हुआ कैद, अपने रिस्क पर Video देखना

Vietnam: वियतनाम में आए भयानक तूफान यागी के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है. इस तूफान ने देश में भारी तबाही मचाई है. सोमवार की सुबह एक बड़ी दुर्घटना तब हुई जब भूस्खलन के कारण 20 यात्रियों को लेकर जा रही एक बस काओ बांग प्रांत की बाढ़ में बह गई.

वियतनाम में तूफान यागी

वियतनाम में तूफान यागी

10 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 10 2024 2:09 PM)

follow google news

Vietnam: वियतनाम में आए भयानक तूफान यागी के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है. इस तूफान ने देश में भारी तबाही मचाई है. सोमवार की सुबह एक बड़ी दुर्घटना तब हुई जब भूस्खलन के कारण 20 यात्रियों को लेकर जा रही एक बस काओ बांग प्रांत की बाढ़ में बह गई. इसके अलावा, Phong Chau पुल भी ढह गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो एक कार के डैशकैम से रिकॉर्ड किया गया था. वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे पलक झपकते ही पुल ढह गया और उसके ऊपर से गुजर रही कारें और स्कूटर बाढ़ के तेज बहाव में बह गए.

तूफान यागी से तबाही, मरने वालों की संख्या 60 तक पहुंची

वियतनाम के मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि इस तूफान के कारण हवा की रफ्तार 203 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है. अधिकारियों के अनुसार, पिछले 10 वर्षों में यह देश में आने वाला सबसे शक्तिशाली तूफान है. तूफान के कारण पूरे देश में भारी बारिश हो रही है और बिजली की आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हो चुकी है. करीब 30 लाख से ज्यादा लोग बिना बिजली के अंधेरे में रहने को मजबूर हैं. इस तबाही ने देश की जनजीवन को पूरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया है, और हालात बेहद गंभीर हैं.

भूस्खलन में बह गई यात्री बस, Phong Chau पुल ढहा

203 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं का कहर

तूफान यागी के कारण नदियों का जलस्तर भी खतरे के निशान को पार कर गया है। उत्तरी वियतनाम में कई नदियां उफान पर हैं, जिससे बाढ़ की स्थिति और भी खराब हो गई है. सेना, दमकल विभाग, और अन्य आपातकालीन टीमें बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं, लेकिन स्थिति की गंभीरता को देखते हुए राहत कार्य तेजी से करने की जरूरत है. इस भयंकर तूफान में अब तक 240 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं और मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

नदियों में उफान, बिजली गुल, 30 लाख लोग अंधेरे में

वियतनाम के प्रधानमंत्री हो डुक फोक ने सोमवार शाम एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने बताया कि Phong Chau पुल के ढहने की घटना सुबह लगभग 10 बजे हुई. इस हादसे में 10 कारें और 2 स्कूटर पुल से गिरकर बाढ़ के तेज बहाव में बह गए. इस दुर्घटना ने वियतनाम के लोगों में डर और चिंता को और भी बढ़ा दिया है. बचाव दल अभी भी लापता लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं, लेकिन लगातार हो रही बारिश और तूफान के कारण यह कार्य और भी मुश्किल हो गया है.

बचाव कार्यों में जुटी सेना, प्रधानमंत्री का बयान

इस तबाही ने देश के बुनियादी ढांचे को गंभीर नुकसान पहुंचाया है. कई सड़कें, पुल, और इमारतें या तो पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी हैं या फिर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हैं. तूफान की भयावहता को देखते हुए विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में स्थिति और भी खराब हो सकती है. सरकार और प्रशासनिक तंत्र पूरी ताकत से राहत और बचाव कार्यों में जुटा हुआ है, लेकिन इस तरह के प्राकृतिक आपदाओं से निपटना हमेशा एक बड़ी चुनौती होती है.

वियतनाम में यह तूफान लोगों के जीवन पर गहरा प्रभाव डाल रहा है. लोग अपने घरों से बेघर हो गए हैं, कई परिवारों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, और आर्थिक नुकसान भी भारी हो रहा है. तूफान के बाद राहत कार्यों को सुचारू रूप से चलाने के लिए सरकार को अंतर्राष्ट्रीय मदद की भी जरूरत पड़ सकती है. अब सभी की निगाहें इस बात पर हैं कि कैसे वियतनाम इस विनाशकारी तूफान से उबरता है और प्रभावित लोगों के जीवन को फिर से पटरी पर लाया जाता है.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp