क्या क्रिकेटर मोहम्मद शमी खुदकुशी करने वाले थे? करीबी दोस्त ने किया बड़ा खुलासा

Mohammed Shami Wanted to Commit Suicide: पाकिस्तान को लेकर अपने खिलाफ लगे मैच फिक्सिंग के आरोप और बीवी हसीन जहां के इल्जामों से परेशान होकर क्रिकेटर मोहम्मद शमी खुदकुशी करना चाहते थे। उस रात वो एक बिल्डिंग की 19वीं मंजिल पर मौजूद थे जब उनके सबसे करीबी दोस्त उमेश ने उनकी जान बचाई। 

CrimeTak

24 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 24 2024 7:32 PM)

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मोहम्मद शमी करने वाले थे खुदकुशी!

point

करीबी दोस्त ने किया बड़ा खुलासा

point

मैच फिक्सिंग के आरोप से थे परेशान

Mohammed Shami: क्रिकेटर मोहम्मद शमी को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। शमी के दोस्त उमेश ने एक खुलासे में बताया है कि एक दौर ऐसा भी था जब शमी खुदकुशी के इरादे से बालकनी से कूदने वाले थे, लेकिन उन्होंने ऐसा करते देखा शमी को तुरंत रोक दिया। ये वो दौर था जब मोहम्मद शमी पाकिस्तान को लेकर खुद पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप और बीवी हसीन जहां के इल्जामों से परेशान होकर अपनी जिंदगी से निजात चाहते थे। 

मैच फिक्सिंग के आरोप से थे शमी परेशान

इंडियन टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के करीबी दोस्त उमेश ने बताया कि शमी ने एक बार आत्महत्या (Suicide) की कोशिश की थी। इसके पीछे की वजह बताते हुए उमेश कुमार ने कहा कि वो मैच फिक्सिंग के आरोप से परेशान था। इसके साथ-साथ उनकी अपनी बीवी से भी नहीं बन रही थी। उस दौर में मोहम्मद शमी की जिंदगी बहुत उतार-चढ़ाव से गुजर रही थी। 

शमी को मिली क्लीन चिट ने सब बदल दिया

उमेश ने कहा- शमी मेरे साथ मेरे घर पर ही रहता था।  सुबह करीब 4 बजे मैं पानी पीने के लिए उठा था। मैं रसोई की ओर बढ़ ही रहा था कि तभी मैंने देखा कि वह बालकनी में खड़ा था। हम 19वीं मंजिल पर रह रहे थे। मुझे समझ में आ गया कि क्या हुआ है। मुझे लगता है कि शमी के करियर की वह रात सबसे लंबी थी। वो हर चीज से लड़ रहा था। जब पाकिस्तान के साथ मैच फिक्सिंग का आरोप लगा और जांच बैठी तो वो पूरी तरह से टूट गया था।

शमी की बीवी ने लगाए थे संगीन आरोप

उमेश ने बताया कि शमी ने उनसे कहा कि मैं सब कुछ सहने के लिए तैयार हूं लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मैच फिक्सिंग जैसे आरोप नहीं सह सकता। उस दौरान उनकी वाइफ हसीन जहां ने उन पर मैच फिक्सिंग, दहेज और यौन उत्पीड़न जैसे आरोप लगाए थे। लेकिन वक्त बदला। एक दिन हम दोनों देर तक गप्पें मार रहे थे। तभी मैसेज आया कि शमी को मैच फिक्सिंग के आरोपों को लेकर क्लीन चिट मिल गई है। वह दिन शमी के लिए वर्ल्ड कप जीतने से भी ज्यादा खुशी का दिन था। 

चार साल तक चला बीवी के साथ रिश्ता

शमी इंडियन क्रिकेट टीम के फास्ट बॉलर हैं। उन्होंने World Cup के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उनकी तारीफ खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की थी। मोहम्मद शमी की साल 2014 में हसीन जहां से शादी हुई थी। उनका एक बेटा भी है। दोनों का रिश्ता करीब 4 सालों तक चला। इसके बाद उनकी पत्नी ने उनके खिलाफ केस कर दिया था। हसीन जहां ने इस केस में शमी के परिवार वालों के खिलाफ भी आरोप लगाए थे। ये मामला अभी तक अदालत में विचाराधीन है। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp