महाराष्ट्र के चंद्रपुर में बाघ का हमला, दो लोगों की मौत, साल 2023 में बाघ ने मार डाले 12 लोग

Maharashtra News: महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में पिछले दो दिनों में बाघ के हमले में दो लोगों की मौत हो गयी है।

जांच जारी

जांच जारी

13 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 13 2023 5:15 PM)

follow google news

Maharashtra News: महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में पिछले दो दिनों में बाघ के हमले में दो लोगों की मौत हो गयी है। एक वन अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। इसी के साथ जिले में इस साल अब तक बाघ के हमलों में मारे गये लोगों की संख्या 12 हो गयी है। ताडोबा अंधारी राष्ट्रीय उद्यान इसी जिले में है। अधिकारी ने बताया कि ब्रह्मपुरी वन संभाग के नागभीड तहसील में अकापुर गांव के पास बाघ ने 47-वर्षीया एक महिला को उस वक्त मार डाला जब वह अपने खेत पर काम करने गयी थी।

बाघ के हमलों में मारे गये लोगों की संख्या 12 

उन्होंने बताया कि जब देवता जीवन नामक यह महिला घर नहीं लौटी तब उसके परिवार के सदस्यों एवं अन्य ग्रामीणों ने उसे तलाशना शुरू किया और उन्हें बुधवार रात को महिला का शव मिला। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर वन अधिकारी मौके पर पहुंचे और वे शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले गये। अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में मंगलवार शाम को नागभीड तहसील के सवारगांव में बाघ के हमले में किसान ईश्वर गोविंदराव कुंभारे (40) की मौत हो गयी। वह अपनी पत्नी के साथ काम करने खेत पर गया था।

महिला की भी मौत

अधिकारी ने बताया कि किसान पर हमला करने के बाद बाघ उसे घसीटकर करीब एक किलोमीटर तक ले गया तथा जब सूचना मिली तब क्षेत्रीय वन अधिकारी विशाल साल्कर एवं अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा वे गोविंदराव को ढूंढने लगे। उन्होंने बताया कि बाद में शव बरामद कर लिया गया और उसे पोस्टमार्टम के लिए चिमूर के एक अस्पताल में ले जाया गया। अधिकारी ने बताया कि वन विभाग ने बाघ के हमलों में जान गंवाने वालों के परिवारों को तत्काल 25-25 हजार रुपये की मुआवजा राशि दी है।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp