आदीवासी महिला नोंगरांग बनीं मेघालय की पहली महिला पुलिस प्रमुख

मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा की अध्यक्षता में मेघालय सुरक्षा आयोग ने पुलिस प्रमुख पद के लिए पिछले महीने यूपीएससी द्वारा अनुमोदित तीन आईपीएस अधिकारियों में से नोंगरांग का चयन किया।

CrimeTak

15 May 2024 (अपडेटेड: May 15 2024 11:53 AM)

follow google news

IPS: भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की वरिष्ठ अधिकारी इदाशिशा नोंगरांग मेघालय की पहली महिला पुलिस प्रमुख होंगी। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वह एलआर बिश्नोई की जगह लेंगी जो 19 मई को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा की अध्यक्षता में मेघालय सुरक्षा आयोग ने पुलिस प्रमुख पद के लिए पिछले महीने यूपीएससी द्वारा अनुमोदित तीन अधिकारियों में से नोंगरांग का चयन किया।

और पढ़ें...

यूपीएससी ने जिन दो अन्य अधिकारियों के नाम की सिफारिश की थी, वे आरपी मीणा और दीपक कुमार थे। इससे पहले दो अधिकारी जीपी सिंह (1991 बैच) और हरमीत सिंह (1992 बैच) ने शीर्ष पद को अस्वीकार कर दिया था।

संगमा ने कहा, नयी पुलिस महानिदेशक के रूप में नियुक्ति पर आईपीएस श्रीमती इदाशिशा नोंगरांग को हार्दिक बधाई। बाधाओं को तोड़कर इतिहास रचते हुए, वह इस पद पर आसीन होने वाली हमारे राज्य की पहली आदिवासी महिला बनी हैं। यह हम सभी के लिए बेहद गर्व का क्षण है। उन्हें शुभकामनाएं।”

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp