इस पिस्टल से किया Baba Siddique पर हमला, Lawrence Bishnoi को मिला पाकिस्तान का साथ?

Baba Siddique Murder Case: महाराष्ट्र (Maharashtra) में NCP नेता बाबा सिद्दिकी की हत्या के मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. हाल ही में मुंबई पुलिस ने हत्याकांड में इस्तेमाल होने वाली पिस्टल के बारे में खुलासा किया है.

CrimeTak

18 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 18 2024 6:18 PM)

follow google news

Baba Siddique Murder Case: महाराष्ट्र (Maharashtra) में एनसीपी (NCP) नेता बाबा सिद्दिकी की हत्या के मामले में पुलिस ने दिन रात एक कर दिया है. रोज मामाले में नए खुलासे हो रहे हैं जिससे केस की एक-एक कड़ी जुड़ती जा रही है. बाबा सिद्दीकी के मामाले में हथियारों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. बाबा सिद्दिकी की हत्या के मामले में तीन पिस्टल का इस्तेमाल किया गया है. इनमें से एक Australia made ग्लॉक पिस्टल , एक तुर्की मेड 7.62 mm ऑटोमेटिक पिस्टल और एक देसी पिस्टल है. बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शूटर शिवकुमार ने तुर्की मेड 7.62 mm ऑटोमेटिक पिस्टल का इस्तेमाल किया था. मुंबई पुलिस ने ये भी खुलासा किया कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए भी तुर्की मेड पिस्टल का इस्तेमाल किया था. साथ ही सलमान खान के फार्महाउस पर भी इसी तुर्की निर्मित पिस्तौल को इस्तेमाल करने का प्लान बनाया गया था.

Automatic हथियार का इस्तेमाल करते है लॉरेंस के शूटर

और पढ़ें...

मुंबई पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपियों ने बाबा सिद्दिकी को गोली मारने से पहले घटनास्थल पर 40 मिनट तक इंतजार किया था. बाबा सिद्दिकी को गोली मारने के बाद आरोपी वहां से अलग-अलग जगहों पर भाग गए. खुलासा हुआ है कि आरोपी अपने साथ एक्स्ट्रा शर्ट भी लाए थे जो उन्होंने भागते हुए बदली थी. मुंबई पुलिस को वारदात की जगह से 250 मीटर दूर एक बोरा भी मिला जिसमें शर्ट, शिवकुमार का आधार कार्ड और Turkey Made Automatic Pistol बरामद की गई.

पाकिस्तान के रास्ते आती है तुर्की पिस्टल

जिगाना सीरीज की सभी पिस्टल तुर्की में बनती है और भारत में ये पिस्टल बैन है. लेकिन फिर भी तस्करी करके ये पिस्टल पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भारत लाई जाती है. ये वही हथियार है जिससे माफिया अतीक अहमद और पंजाबी सिंगर सिद्दधू मूसेवाला की हत्या की गई थी. हाल ही में खुलासा ये भी हुआ कि गिरफ्तार आरोपी प्रवीण लोनकर ने हरीश निषाद को 60,000 रुपये ट्रांसफर किए थे, जिसने शूटरों को रेकी और शूटआउट करने के लिए बाइक खरीदने के लिए 32,000 रुपये दिए थे. 32 हजार की सेकंड हैंड बाइक का इस्तेमाल कर इलाके की रेकी की गई थी. वहीं बात करें हरीश निषाद की तो उसने शिवकुमार और धर्मराज को शूटिंग के लिए चुना और गुरमैल को जीशान अख्तर ने चुना. 

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में हुए नए खुलासे

शिवकुमार और धर्मराज को पैसे देने का वादा किया गया था और गुरमेल को फर्जी दस्तावेजों के आधार पर विदेश जाने का वादा किया गया था. ताकि वो विदेश जाकर रह सके क्योंकि भारत में उसपर हत्या का मामला दर्ज था. इसी बीच NCP नेता बाबा सिद्दिकी के बेटे जीशान सिद्दिकी ने मुंबई पुलिस ज्वॉइंट कमिश्नर क्राइम लखमी गौतम से मुलाकात की. जीशान ने बाबा सिद्दिकी हत्याकांड के बारे में चल रही जांच के बारे में पूछा. पुलिस की तरफ से हर दिन नए खुलासे किए जा रहें हैं, जिसपर सबकी निगाहे टिकीं हैं. 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp