'अगली सरकार हमारी बनी तो मंदिर की जगह...' शख्स ने बनाई भड़काऊ रील, वीडियो में 'मुस्लिम' दिखने वाला निकला हिंदू

Agra News: धीरेंद्र राघव सोशल मीडिया एक्टिविस्ट हैं. 4 जून को उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें वह मुस्लिम वेश में टोपी पहनकर भड़काऊ बयानबाजी कर रहा था

CrimeTak

• 11:51 AM • 09 Jun 2024

follow google news

Agra News: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें मुस्लिम जैसा दिखने वाला व्यक्ति हिंदुओं को गाली दे रहा है और अयोध्या में हार को लेकर भड़काऊ बयानबाजी कर रहा है. पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. जांच में पता चला कि वह व्यक्ति मुस्लिम नहीं बल्कि हिंदू है.

भड़काऊ वीडियो पोस्‍ट करने वाला मुस्लिम नहीं हिंदू निकला

थाना न्यू आगरा मऊ रोड खंदारी का रहने वाला धीरेंद्र राघव सोशल मीडिया एक्टिविस्ट हैं. 4 जून को उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें वह मुस्लिम वेश में टोपी पहनकर भड़काऊ बयानबाजी कर रहा था. उसने मोदी को कम वोट देने वाले हिंदुओं पर तीखे कटाक्ष किए और मंदिर-मस्जिद मुद्दे पर भड़काऊ बयानबाजी की. करीब 1 मिनट के इस वीडियो में उसने धार्मिक भावनाओं को भड़काने की कोशिश की.

वीडियो वायरल होने के बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस को टैग कर कार्रवाई की मांग की. मामला डीजीपी और पुलिस कमिश्नर तक पहुंचा तो थाना पुलिस ने आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया.

मुस्लिम बनकर हिंदुओं को कहा काफिर !

 धीरेंद्र राघव खुद को कलाकार और सरकारी विभागों में ठेकेदार बता रहा है. उसका इंस्टाग्राम अकाउंट वेरिफाइड है और उसके 47 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. धीरेंद्र राघव मुस्लिम वेश धारण कर अयोध्या हार के लिए हिंदुओं की आलोचना कर रहा था और वीडियो में वह हिंदुओं को काफिर कहकर उन पर तंज कस रहा था और कह रहा था कि मोदी ने तुम्हारे लिए मंदिर बनवाया लेकिन फिर भी तुमने अयोध्या में उन्हें हरा दिया.

 उसने मुस्लिम आरक्षण समेत कई आपत्तिजनक बातें भी कहीं. पुलिस के मुताबिक धीरेंद्र राघव मोदी समर्थक है और चुनाव में कम वोट मिलने और अयोध्या हार के चलते उसने यह वीडियो पोस्ट किया था. डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि धीरेंद्र राघव सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर अच्छी खासी कमाई करता है. उसने ज्यादा लाइक और कमेंट पाने के लालच में यह वीडियो बनाया था। उसके खिलाफ धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की धारा 295ए के तहत मामला दर्ज किया गया है.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp