ब्रिटेन जारी रखेगा रेस्क्यू अभियान, तालिबान पर बरसे अमरुल्ला, 'ISIS-K की जड़ों में तालिबानी और हक्कानी नेटवर्क'

Afghanistan के राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने कहा ISIS-K की जड़ों में तालिबान, Britain will continue the rescue operations. Get more top breaking crime news in Hindi and crime stories on CrimeTak

CrimeTak

27 Aug 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:04 PM)

follow google news

कार्यकारी राष्ट्रपति भड़के, कहा ISIS - K की जड़ों में तालिबान

अफगानिस्तान के कार्यकारी राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने कहा है कि तालिबान अपना लिंक ISIS से मना कर रहा है, ये बिल्कुल वैसा ही है जैसे पाकिस्तान क्वेटा को लेकर दावा करता है। हर सबूत बताता है कि ISIS-K की जड़ों में तालिबानी और हक्कानी नेटवर्क है।

लोगों को निकालना जारी रखेंगे : बोरिस जॉनसन

उधर, काबुल एयरपोर्ट पर हमले के बाद भी ब्रिटेन वहां से लोगों को निकालना जारी रखेगा। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इसका ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अमेरिका भी अपना रेस्क्यू मिशन 31 अगस्त तक जारी रख सकता है.

चेतावनी को किया गया नजरअंदाज

ये आतंकी हमला तब हुआ था जब गुरुवार सुबह ही अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन ने अपने नागरिकों को इसके बारे में चेतावनी दी थी। सभी देशों ने अपने नागरिकों से काबुल एयरपोर्ट से दूर जाने को कहा था, क्योंकि आतंकी हमले का खतरा था। इस चेतावनी के कुछ घंटों बाद ही काबुल एयरपोर्ट पर इतना भयावह हमला हो गया। वहीं, जिस आतंकी संगठन के हाथ में अब पूरे देश की कमान है, उस तालिबान ने भी इस हमले की निंदा की है।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp