सामूहिक विवाह करने वाले 113 कपल को लगाया 24 लाख का चूना, रजिस्ट्रेशन के बाद आरोपी ने की ऐसी हरकत

Gujarat: गुजरात के अहमदाबाद में सामूहिक विवाह के नाम पर 113 जोडों से 24 लाख रूपये वसूल कर आरोपी हुआ फरार. शादी में मंगलसूत्र और चांदी की पायल के साथ-साथ और भी सामान देने का किया था वादा. शादी वाले दिन आरोपी ने अपना फोन बंद किया और फरार हो गया.

CrimeTak

28 May 2024 (अपडेटेड: May 28 2024 3:36 PM)

follow google news

Gujarat: गुजरात के अहमदाबाद में 113 जोड़ों के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. इन सभी कपल से 24 लाख रूपये की वसूली की गई और आरोपी फरार हो गया. दरअसल इन 113 जोड़ों का सामूहिक विवाह का आयोजन था जिसके लिए हर एक कपल से 22 हजार रूपये रजिस्ट्रेशन के नाम पर लिए गए थे. यानि कि आरोपी के पास 24 लाख रूपये थे जिसे लेकर वो फरार हो गया. इस मामले में रजिस्ट्रेशन कराने वाले जोड़ों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद आयोजक प्रकाश परमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

शादी के नाम पर 113 जोड़ों से लिए 24 लाख

और पढ़ें...

अहमदाबाद में हिंदू जन विकास सेवा संघ ट्रस्ट की ओर से सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. 27 मई को सामूहिक विवाह होने वाला था जिसकी तैयारी सभी जोड़े और उनके परिवार कर रहे थे. जिसके लिए हर कपल ने 22 हजार रूपये दिए थे. लेकिन शादी की तैयारी सिर्फ घर में ही हो रही थी क्योंकि जिस जगह शादी होनी थी वहां तो कोई था ही नहीं, जिसने रजिस्ट्रेशन कराया उस शख्स का भी फोन बंद आने लगा. यानि कि कोई सामूहिक विवाह नहीं होने वाला था और सभी के साथ धोखा हो गया. पीड़ित परिवार की तरफ से कहा गया कि 27 मई को शादी होनी थी लेकिन कार्यक्रम के एक दिन पहले शादी की जगह पर कोई तैयारी नहीं हुई थी.

Wedding Pamphlet

शादी में सामान देने का किया था वादा

पीड़ित परिवार ने बताया कि उन्हें ये जानकारी दी गई थी कि शादी के लिए आपको सिर्फ 22 हजार रूपये देने हैं और शादी वाले दिन कपल को मंगलसूत्र, चांदी की पायल और ईयरिंग समेत 22 सामान दिए जाने थे. जिसके लिए आयोजकों ने पूरे 24 लाख रूपये इकट्ठा किए थे. पुलिस ने हिंदू जन विकास सेवा संघ ट्रस्ट के ट्रस्टी और सामूहिक विवाह कार्यक्रम के आयोजक प्रकाश परमार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पिछले महीने सामूहिक विवाह के लिए 113 जोड़ों से 24 लाख इकट्ठा किए और शादी का सामान देने का वादा किया था.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp