बस 2 सेंटीमीटर की चूक... वर्ना जा सकती थी ट्रंप की जान, कान पर लगी गोली, बाल-बाल बचे डोनाल्ड ट्रंप

ADVERTISEMENT

बस 2 सेंटीमीटर की चूक... वर्ना जा सकती थी ट्रंप की जान, कान पर लगी गोली, बाल-बाल बचे डोनाल्ड ट्रंप
In a post on social media, Donald Trump said he was hit by a “bullet that pierced the upper part of my right ear” when a gunman opened fire in his rally.
social share
google news

Donald Trump rally shooting: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पेन्सिलवेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ. ट्रंप रैली कर रहे थे, तभी अचानक एक व्यक्ति ने गोलीबारी शुरू कर दी. वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रंप बाल-बाल बच गए और गोली उनके दाहिने कान को छूते हुए निकल गई. अगर गोली थोड़ा भी अंदर लगती, तो ट्रंप की जान जा सकती थी.

पहली गोली चलते ही ट्रंप ने "ओह" कहा और कान पकड़ लिया, क्योंकि उसके बाद दो और गोलियों की आवाज सुनी गई. इसके बाद ट्रंप झुक गए. हमले के बाद ट्रंप अपने पैरों पर खड़े हो गए और उन्हें अपने चेहरे पर खून साफ करते देखा गया. जब वे उठे और मुट्ठी बांधी तो भीड़ ने जोश में नारे लगाए. कुछ देर बाद उनका काफिला वहां से चला गया. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि ट्रंप के जाने के तुरंत बाद पुलिस ने मैदान को खाली करना शुरू कर दिया.

व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को घटना की जानकारी दी गई और उन्हें सुरक्षा अधिकारियों ने अपडेट दिया.

ADVERTISEMENT

हमले के बाद ट्रंप ने कहा,

हमले के बाद ट्रंप ने कहा, "मैं सीक्रेट सर्विस और सभी कानून प्रवर्तन एजेंसियों को धन्यवाद देना चाहता हूं. रैली में मारे गए और घायल व्यक्ति के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. यकीन नहीं होता कि हमारे देश में ऐसा हो सकता है. शूटर अब मर चुका है. मुझे एक गोली लगी जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को छूते हुए निकल गई."

हमले के बाद ट्रंप के कान पर खून दिखाई दे रहा था. मंच पर स्नाइपर्स खड़े नजर आए और ट्रंप को पकड़ लिया. ट्रंप गोली चलने के बाद झुक गए लेकिन गोली सिर्फ उनके कान को छूते हुए निकल गई.

AP की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने कहा, "राष्ट्रपति ट्रंप ने कानून प्रवर्तन को धन्यवाद दिया। वह ठीक हैं और स्थानीय मेडिकल सर्विस में उनकी जांच की जा रही है."

ADVERTISEMENT

सीक्रेट सर्विस ने बयान में कहा कि "पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं." बटलर काउंटी के जिला अटॉर्नी रिचर्ड गोल्डिंगर ने बताया कि संदिग्ध बंदूकधारी की मौत हो गई है और कम से कम एक रैली में उपस्थित व्यक्ति की मौत हो गई है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜