10 साल तक 51 लोगों से कराया पत्नी का रेप, अजनबियों को घर बुलाकर पति ही कराता था घिनौने काम, ऐसे हुआ खुलासा

ADVERTISEMENT

10 साल तक 51 लोगों से कराया पत्नी का रेप, अजनबियों को घर बुलाकर पति ही कराता था घिनौने काम, ऐसे हुआ खुलासा
10 साल तक 51 लोगों से कराया पत्नी का रेप
social share
google news

France News: फ्रांस में हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसने पति-पत्नी के रिश्ते की मर्यादा और विश्वास को तार-तार कर दिया है. इस घटना में एक 71 वर्षीय पेंशनभोगी बुजुर्ग ने अपनी पत्नी को नशीला पदार्थ खिलाकर उसे कई अजनबियों से बलात्कार करवाया. इस मामले ने फ्रांस की जनता को झकझोर कर रख दिया है और समाज में भारी आक्रोश का माहौल है. घटना के विरोध में महिलाएं सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रही हैं. इस घृणित कृत्य को अंजाम देने के लिए आरोपी ने ऑनलाइन ग्राहकों को ढूंढा, और इस मामले में 50 लोगों पर दक्षिणी शहर एविग्नन में मुकदमा चलाया जा रहा है. मुख्य आरोपी फ्रांस की सरकारी बिजली कंपनी ईडीएफ का पूर्व कर्मचारी है.

पत्नी को अंजान लोगों से कराया बलात्कार

इस घटना में, 72 साल की महिला को उसके पति ने नशीला पदार्थ देकर 26 से 74 साल की उम्र के पुरुषों से बलात्कार कराया. पुलिस की जांच में 72 पुरुषों द्वारा कुल 92 बलात्कारों की गिनती की गई, जिनमें से 51 की पहचान हो चुकी है. महिला के वकीलों का कहना है कि पीड़िता को इस तरह के नशीले पदार्थ दिए जाते थे, जिससे उन्हें 10 साल तक इस बात का एहसास ही नहीं हुआ कि उनके साथ क्या हो रहा है. कोर्ट ने इस केस की सभी सुनवाई सार्वजनिक रूप से करने का निर्णय लिया है, क्योंकि पीड़िता चाहती है कि उसकी कहानी सबके सामने आए.

न्याय के लिए लड़ती महिला

महिला ने अपनी पीड़ा को उजागर करते हुए कहा है कि वह चाहती हैं कि उनके साथ जो हुआ, उसकी जानकारी लोगों तक पहुंचे ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके. उनके वकील बबोन्यू और एंटोनी कैमस का कहना है कि यह मुकदमा बुजुर्ग महिला के लिए एक भयानक परीक्षा की तरह है, जिसे उन्हें इस उम्र में झेलना पड़ रहा है. महिला को 10 साल बाद इस भयावह सच का सामना करना पड़ा, जब उन्हें 2020 में अपने साथ हुए बलात्कार की जानकारी मिली. अब वह अपने तीन बच्चों के साथ न्याय की लड़ाई लड़ रही हैं, जबकि उनके पति और अन्य आरोपी चाहते हैं कि इस मामले की सुनवाई बंद दरवाजों के पीछे हो, लेकिन महिला इसे सार्वजनिक करने की मांग कर रही हैं.

ADVERTISEMENT

पुलिस की कार्रवाई और आरोपियों का पकड़ा जाना

इस मामले की जांच सितंबर 2020 में तब शुरू हुई, जब आरोपी पति डोमिनिक पी. को एक सिक्योरिटी गार्ड ने एक शॉपिंग सेंटर में तीन महिलाओं के साथ अश्लील हरकत करते हुए पकड़ा. पुलिस की जांच में उसके कंप्यूटर से उसकी पत्नी की सैकड़ों आपत्तिजनक तस्वीरें और वीडियो मिले, जिन्हें बेहोशी की हालत में लिया गया था. इनमें उनके घर में हुए बलात्कार की दर्जनों तस्वीरें और वीडियो भी शामिल थे. आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने अपनी पत्नी को नशीली दवाएं दीं और बलात्कार में हिस्सा लिया. इसके साथ ही उसने अन्य पुरुषों को उकसाने के लिए वीडियो बनाया और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया. आरोपियों में ड्राइवर, फायर ब्रिगेड अधिकारी, एक कंपनी का मालिक और एक पत्रकार भी शामिल है.

डोमिनिक पी. ने इस मामले में अपनी गलती को स्वीकार करते हुए कहा कि उसे इस कृत्य पर शर्म है और वह इस अपराध के लिए अक्षम्य है. उसने यह भी दावा किया कि यह उसके लिए एक प्रकार की लत थी. आरोपी ने बताया कि जब वह नौ साल का था, तब उसका एक पुरुष नर्स ने यौन उत्पीड़न किया था. उसके इस बयान के बाद विशेषज्ञों का कहना है कि यह व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार नहीं लगता, बल्कि वह एक खतरनाक प्रवृत्ति का व्यक्ति है. महिलाओं ने इस मामले को लेकर काले कपड़े पहनकर कोर्ट के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और न्याय की मांग की.

ADVERTISEMENT

यह घटना मानव सभ्यता के उस अंधकारमय पक्ष को उजागर करती है, जहां रिश्तों की पवित्रता और विश्वास का ह्रास हो रहा है. इसने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि किस तरह अपनों पर भी विश्वास करना मुश्किल होता जा रहा है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜