मैक्सिको की सिंथिया से 17 दिन पहले हुई शादी, आगरा के कारोबारी की अमेरिका में गोली मारकर हत्या

ADVERTISEMENT

मैक्सिको की सिंथिया से 17 दिन पहले हुई शादी, आगरा के कारोबारी की अमेरिका में गोली मारकर हत्या
social share
google news

Agra News: अमेरिका के इंडियाना शहर में आगरा के एक युवक गेविन डासौर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्यारा शेवरले पिकअप में सवार था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया. अमेरिका पुलिस इस घटना को सेल्फ डिफेंस में किया गया शूट आउट बता रही है. दूसरी ओर, गेविन के पिता पवन डासौर का रो-रोकर बुरा हाल है. उनका कहना है कि अमेरिका में भारतीय लोग सुरक्षित नहीं हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस घटना की जांच कराने की मांग की है.

आगरा के इंजीनियर की अमेरिका में हत्या

पवन डासौर का 29 साल का बेटा गेविन डासौर हिमाचल कालोनी, सदर क्षेत्र, आगरा का निवासी था. वह इंडियाना में अपनी बहन दीप्सी के साथ रहता था, जबकि उसकी मां भी कुछ दिनों से अमेरिका में थी. यह घटना मंगलवार, 16 जुलाई रात 8.30 बजे की है. गेविन अपनी पत्नी सिंधिया जामोर के साथ थॉम्सन रोड से गुजर रहा था, जब उसका एक पिकअप ड्राइवर से विवाद हो गया. गेविन जब ड्राइवर की गाड़ी के पास पहुंचा, तो उसने गोली चला दी, जिससे गेविन की मौके पर ही मौत हो गई.

15 दिन पहले हुई थी शादी

29 जून को गेविन ने मैक्सिको की रहने वाली सिंथिया विवियाना से शादी की थी. गेविन ने आगरा से ग्रेजुएशन करने के बाद अमेरिका में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. उसकी बहन दीप्सी पहले से ही अमेरिका में नौकरी कर रही थी. 2016 में गेविन अमेरिका गया और वहां बसकर ट्रांसपोर्ट का बिजनेस शुरू किया. उसकी नई शादी और सफल करियर के बावजूद, इस दुखद घटना ने उनके परिवार को सदमे में डाल दिया है.

ADVERTISEMENT

गेविन के पिता पवन दासौर अपने इकलौते बेटे की तस्वीर देखकर लगातार रो रहे हैं. उनका कहना है कि अमेरिका में भारतीय लोग सुरक्षित नहीं हैं, जहां खुलेआम किसी को भी गोली मार दी जाती है और पुलिस इसे सेल्फ डिफेंस बताकर छोड़ देती है. पवन दासौर ने विदेश मंत्री और प्रधानमंत्री से इस मामले की गहन जांच करवाने की मांग की है और दोषी को कड़ी सजा दिलवाने की अपील की है. उनके अनुसार, इस प्रकार की घटनाओं से भारतीय समुदाय में भय का माहौल बना हुआ है और इसे तुरंत रोका जाना चाहिए.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜