फिर मुसीबत में Youtuber एल्विश यादव, काशी विश्वनाथ मंदिर के प्रतिबंधित रेड जोन में तस्वीर खिंचाने पर दर्ज हुई शिकायत

ADVERTISEMENT

फिर मुसीबत में Youtuber एल्विश यादव, काशी विश्वनाथ मंदिर के प्रतिबंधित रेड जोन में तस्वीर खिंचाने पर दर्ज हुई शिकायत
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मुश्किल में फंस गए एल्विश यादव

point

काशी में यूट्यूबर एल्विश का विरोध

point

जानें क्या है पूरा मामला

वाराणसी से रौशन जायसवाल की रिपोर्ट

Varanasi: Youtuber एलविश यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि उन्होंने आज वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर के प्रतिबंध क्षेत्र में फोटो खिंचवाई है। जहां फोटोग्राफी की इजाजत नहीं है। जैसे ही सोशल मीडिया पर एल्विश यादव की तस्वीर सामने आई वैसे ही इसकी शिकायत करने के लिए जिला मुख्यालय पर पुलिस अधिकारी के दफ्तर में शिकायतकर्ता पहुंच गए। वकील शिकायतकर्ताओं ने बकायदे लिखित तौर पर इसकी शिकायत पुलिस अधिकारी से की। इसके बाद पुलिस ने जांच का आश्वासन भी दे दिया है और मामले की जांच डीसीपी को सौंप दी गई है।

एल्विश यादव के खिलाफ वाराणसी में लगे पोस्टर

कोबरा कांड से घिरे यूट्यूबर एलविश यादव की मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही है। वाराणसी घूमने के लिए पहुंचे एलविश यादव ने बाबा काशी विश्वनाथ का दर्शन भी किया, लेकिन इस दौरान स्वर्ण शिखर के पास उन्होंने फोटो खिंचवाकर एक नया बखेड़ा खड़ा कर दिया। जैसे ही एल्विस यादव की तस्वीर बाबा काशी विश्वनाथ के स्वर्ण शिखर के साथ वायरल हुई वैसे ही कुछ लोगों को यह नागवार गुजरा। क्योंकि यह क्षेत्र प्रतिबंधित रेड जोन क्षेत्र है और वहां फोटोग्राफी भी प्रतिबंधित है। 

ADVERTISEMENT

बाबा को सांप पसंद हैं, सांपों के जहर का सौदागर नहीं

एल्विश यादव के इसी हरकत के खिलाफ वाराणसी जिला मुख्यालय पर स्थित संयुक्त पुलिस आयुक्त हेडक्वार्टर एवं अपराध के दफ्तर में पहुंचकर वकीलों ने इसकी शिकायत कर दी। शिकायतकर्ता वकील प्रतीक सिंह ने बताया कि एलविश यादव एक आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है और इसने किस प्रकार बाबा काशी विश्वनाथ के प्रतिबंधित क्षेत्र में पहुंचकर फोटो खिंचवाई है? इस मामले की जांच होनी चाहिए और कार्रवाई उन लोगों के ऊपर भी होनी चाहिए जिन्होंने फोटो खींचा है। क्योंकि जिस स्थान पर फोटो खींचा गया है वह पूरी तरह से प्रतिबंधित है जहां एक कलम तक नहीं ले जाया जा सकता है वहां आखिर फोटोग्राफी कैसे हो सकती है? 

शिकायत पत्र कुछ इस प्रकार है कि:

ADVERTISEMENT

मैं प्रार्थी प्रतीक सिह जिला एवं सत्र न्यायाल जनपद वाराणसी में पेशे से अधिकता है, संज्ञान करे कि प्रार्थी जन्म से हिन्दू है व काशी विश्वनाथ मंदिर में अटू‌ट आस्था व विश्वास रखता है, सोशल मिडिया व अन्य सुचना प्रसारण के माध्यम से प्रार्थी को जानकारी प्राप्त हुई कि एल्विश यादव ने काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन उपरांत मंदिर प्रागंण में तस्वीर कैद की है, जिससे मंदिर प्रसाशन समेत जिला प्रशासन वाराणसी पर सवालिया निशान हो रहा है, श्रीमान जी काशी विश्वनाथ मंदिर प्रागंण में मोबाइल फोन व कैमरे का इस्तेमाल पूर्णतः प्रतिबंधित है, प्रतिबंधित क्षेत्र में लगातार हो रहे कैमरे के इस्तेमाल से नियमित दर्शनाथियों की भावना आहत हो रही है, व मंदिर सुरक्षा में सेंध लगने की प्रबल सम्भावना है। अतः निवेदन है कि सम्पूर्ण प्रकरण का संज्ञान कर आवश्यक कार्यवाही करने की कृपा करें।

काशी में यूट्यूबर एल्विश का विरोध

वही इस मामले में वाराणसी के संयुक्त पुलिस आयुक्त हेड क्वार्टर एवं अपराध डॉ के. एजीलर्सन ने बताया कि कुछ लोगों की तरफ से पूरे मामले की शिकायत मिली है। जिसके बाद ज्ञानवापी सुरक्षा DCP को इसकी जांच सौंप दी गई है। समुचित कार्रवाई की जाएगी। आए दिन काशी विश्वनाथ मंदिर में पहुंचने वाले वीआईपी लोगों की हो रही फोटोग्राफी पर संयुक्त पुलिस कमिश्नर वाराणसी ने कहा कि ऐसे आरोप मत लगाइए चारों तरफ पुख्ता सुरक्षा के इंतजाम हैं। 

ADVERTISEMENT

    और पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜