सपने में आया सांप और 40 दिन में सातवीं बार डसा, 9वीं बार डसने से होगी मौत! रहस्यमयी होती सांप की ये कहानी

ADVERTISEMENT

सपने में आया सांप और 40 दिन में सातवीं बार डसा, 9वीं बार डसने से होगी मौत! रहस्यमयी होती सांप की ये कहानी
social share
google news

Fatehpur News: विकास दुबे की उम्र 24 साल है। विकास फतेहपुर के सौरा गांव के रहने वाले हैं। विकास को बीते चालीस दिनों में सांप ने सांतवी बार काटा है। एक प्राइवेट नर्सिंग होम में विकास का इलाज चल रहा है। विकास दुबे का दावा है कि कोई सांप उसके पीछे पड़ा है। जो सपने आया और कहा कि वो उसे नौ बार काटेगा। सांप काटने के चार घंटे पहले से उसकी दाहिनी आंख फड़फड़ाने लगती है।  उसे कई तरह का डर सताने लगता है, आखिर सांप काट ही लेता है। 40 दिनों के भीतर सातवीं बार सांप काटने के बाद ये राज अब रहस्यमयी होता जा रहा है।

सपने के बाद सातवीं बार सांप ने काटा

विकास के पिता सुरेंद्र का कहना है कि सांप के काटने से पूरा परिवार दहशत में है। वह अंतिम बार किसी भी उपचार से नहीं बचेगा। इस घटना से विकास का पूरा परिवार दहशत में है। लोग परेशन हैं कि आखिर सांप वाले सपने का राज क्या है। दरअसल पहली बार विकास को 2 जून की रात 9 बजे सांप ने काटा। सांप ने उस वक्त काटा जब वो बिस्तर से उतरा। आनन फानन में घरवाले विकास को प्राइवेट नर्सिंग होम में लेकर गए जहां वो दो दिन भर्ती रहा। जिसके बाद उसे असपताल से छुट्टी दे दी गई।

रहस्यमयी हो रहा है राज

अब तक तो विकास के साथ ही उसके घरवालों को लगा कि ये महज एक हादसा है। अभी विकास जरा संभलता कि दोबारा 10 जून की रात फिर से सांप ने विकास को काट लिया। परिजनो ने विकास का इलाज कराया और घर ले आए। दूसरी बार सांप के डसे जाने के चलते विकास अब सावधानी बरतने लगा। अभी सांप को काटे सात दिन भी नहीं गुजरे थे कि विकास को सात दिनों के बाद यानि 17 जून को सांप ने फिर से तीसरी बार डस लिया। इस बार सांप के काटे जाने की वजह से विकास सदमे में आ गया और उसकी हालत ज्यादा बिगड़ने लगी।

ADVERTISEMENT

पिता बोले- अब भगवान ही सहारा

विकास को प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत संभाल ली और वो तीसरी बार घर वापस आ गया। अब विकास सांप से बेहद डर गया था। उसे सोते जागते उठते बैठते हर जगह सांप नजर आने लगा। 17 जून से 27 जून भी नहीं गुजरा था कि विकास को चौथी बार सांप ने डस लिया। इस बार विकास को हॉस्पिटल में देखकर वहां मौजूद डॉक्टर भी हक्का बक्का रह गए। जिसके बाद डॉक्टरों ने विकास के परिजनों को सलाह दी कि वो कुछ दिनों के लिए अपने घर से दूर हो जाए और कहीं दूसरी जगह जाकर रहने लगे।

सपने में कहा था- नौ बार डसूंगा

अब सांप के डर से विकास अपनी मौसी के घर राधानगर में रहने चला गया। लेकिन हैरानी की बात तो ये हुई कि उसे वहां पर भी सांप ने डस लिया। विकास को एक से डेढ़ महीने के अंदर सांप ने पांच बार काटा था। विकास का दावा है कि उसे रात को सपने में सांप दिखाई देता है। वो चैन की नींद नहीं सो पा रहा है। सांप की लुका छिपी के 30 दिन गुजरे थे कि एक रात करीब 12 बजे के आस पास विकास वाशरुम जाने के लिए उठा और तभी उसे सांप ने छठी बार काट लिया।

ADVERTISEMENT

आखिर ऐसी भी क्या दुश्मनी 

अब विकास के परिजन भी मानने लगे है कि सांप हाथ धोकर विकास दूबे के पीछे पड़ गया है और फिल्मों में दिखाई देने वाली सांप की कहानी विकास के रियल जिंदगी में घटती नजर आ रही है। गुरुवार की रात को करीब 9 बजे विकास को सांप ने सांतवी बार डस लिया। हैरानी की बात ये है कि जिस वक्त विकास को सांप ने काटा उसके पास उसकी बुआ भी सो रही थीं। ताज्जुब इस बात का भी है कि घर में सब लोग जाग रहे थे लेकिन फिर भी किसी को सांप को नहीं देखा।

ADVERTISEMENT

जांच टीम बनाई गई

बार बार सांप के काटे जाने की घटना से डॉक्टर भी सकते में हैं। सीएमओ डॉक्टर राजीव नयन ने जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम बनाई है। इस टीम में डिप्टी सीएमओ डॉ. राजेंद्र, एडिशनल सीएमओ डॉ. इश्तियाक अहमद और वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. एनके सक्सेना शामिल किए गए हैं। आपको बता दें कि विकास द्विवेदी की माता का नाम ममता द्विवेदी है। यह दो भाई है। दो भाइयों में विकास द्विवेदी सबसे बड़ा है। छोटा भाई शिवाकांत द्विवेदी बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र है। 

    और पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜