यूपी के झाँसी में इंसानियत शर्मसार, पोस्टमार्टम हाउस मे लाश को खा रहे कुत्तों का Video वायरल, प्रशासन में हड़कंप

ADVERTISEMENT

यूपी के झाँसी में इंसानियत शर्मसार, पोस्टमार्टम हाउस मे लाश को खा रहे कुत्तों का Video वायरल, प्रशासन में हड़कंप
social share
google news

झांसी से प्रमोद गौतम की रिपोर्ट

Jhansi: यूपी के झांसी में महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज में बने पोस्टमार्टम हाउस से मानवता को शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आया है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि आवारा कुत्ते किसी इंसान की लाश को नोंच रहे हैं। जब इस मामले में सीएमओ से बात की गई तो उन्होंने अपना बचाव करते हुए उस लाश को कुत्ते की लाश बता डाला और जांच की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया। अब सवाल यह है कि यदि कुत्ते की भी लाश थी तो वह मॉर्चुरी के अंदर कैसे पहुंची। 

इंसान के शव को नोच रहे थे कुत्ते

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज में बने इस पोस्टमार्टम हाउस की जिम्मेदारी सीएमओ की है। यह पोस्टमार्टम घर और झांसी मेडिकल कालेज बदइंतजामी के कारण अक्सर चर्चाओं में बना रहता है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो पोस्टमार्टम हाउस परिसर का है। वायरल वीडियो में  स्पष्ट देखा जा सकता है कि पॉलीथिन में लिपटा शव जमीन पर खुले आसमान के नीचे रखा है। पास में ही शव रखने वाले दो बॉक्स भी रखे हुए हैं। पॉलीथिन में लिपटे शव के पास दो कुत्ते भी नजर आ रहे हैं, जो शव को नोंच रहे हैं। यह वीडियो दो जुलाई का बताया जा रहा है।  

ADVERTISEMENT

दृश्य देख हर कोई कांप उठा

जब इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर तूल पकड़ा तो सीएमओ और एसडीएम रात्रि में ही जांच करने झांसी पोस्टमार्टम हाउस निरीक्षण करने पहुंच गए। बता दें कि सरकार ने मेडिकल कॉलेज में आधुनिक पोस्टमार्टम हाउस बनवाया है। जिसमें फ्रिजर समेत तमाम सुविधाएं हैं, लेकिन जिम्मेदारों के देखरेख के अभाव में सब भगवान भरोसे चल रहा है। वीडियो वायरल होते ही वहां हडकम्प मच गया। आनन-फानन में वहां रखे बॉक्स को हटा दिया गया। पोस्टमार्टम हाउस परिसर में कुत्तो के घुसने का यह मामला पहला नही है। इससे पहले भी कई बार कुत्तो को अंदर देखा गया है।
 

    और पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜