Love Marriage की, फिर सरकारी नौकरी मिलते ही पति को छोड़ा, रोते पति को अब कौन देगा इंसाफ?

ADVERTISEMENT

Love Marriage की, फिर सरकारी नौकरी मिलते ही पति को छोड़ा, रोते पति को अब कौन देगा इंसाफ?
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

लेखपाल बनते ही पत्नी के बदल गए तेवर

point

पत्नी ने पति से कहा "तुम मेरे लायक नहीं हो"

point

लव मैरिज के बाद तोड़ी शादी, पति का बुरा हाल

Jhansi, UP: कहते हैं प्यार अमीरी या गरीबी नहीं देखता लोकिन जब ऐसा होता है तो सच्चाई को स्वीकार करना काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के झांसी से सामने आया है जहां पर एक कारपेंटर पति ने अपनी पत्नी को पढ़ाया लिखाया और एक घरेलू महिला से सरकारी नौकरी मिलते यानी लेखपाल (Lekhpal) बनते देखा. उसकी पढ़ाई के खर्चे से लेकर उसे खाना बनाकर खिलाने तक सब उसने किया, लेकिन बदले में क्या मिला? बदले में उसकी बीवी ही उसे छोड़कर भाग गई. बीवी जैसे ही लेखपाल बनी तो पद मिलते ही उसने अपने पति को छोड़ने में जरा भी देरी नहीं की।

लेखपाल बनते ही बीवी ने पति को छोड़ा

लेखपाल बनने से पहले रिचा सोनी अपने पति नीरज विश्वकर्मा को छोड़कर मायके तक नहीं जाती थी. हमेशा उसके साथ ही रहती थी और उसका ख्याल रखती थी. पति को पता था कि रिचा पेपर की तैयारी कर रही है और वो चाहता था कि वो पास हो जाए और उसकी पत्नी के मन की इच्छा पूरी हो जाए. उसकी बीवी जब पढ़ाई करती थी तो नीरज उसके लिए खाना बनाकर देता था. सोचिए उस पति को कैसा लगा होगा जब उसकी पत्नी ने अपने पति को साफ बोल दिया कि "तेरा मेरा कोई मेल नहीं है और तुम अपने लिए दूसरी पत्नी ढूंढ सकते हो". ये सुनकर कोई भी पति अंदर से टूट जाएगा कि जिसके लिए वो दिन रात मेहनत करके पैसे कमा रहा था, उसे पढ़ा रहा था आज वही इंसान उसे अमीरी-गरीबी और ऊंच-नीच का हवाला देकर अपनी जान छुड़ाना चाह रहा है. 

Lekhpal Richa with Husband Neeraj
Lekhpal Richa with Husband Neeraj

पति ने मजदूरी करके पत्नी को पढ़ाया

पति नीरज ने बताया कि पांच साल पहले उसकी मुलाकात ऋचा से हुई थी. दोनों में प्यार हुआ जिसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया. फिर फरवरी 2022 में को दोनों ने कोर्ट में शादी की. नीरज को पता था कि उसकी पत्नी के सपने बड़े हैं, उसने रिचा का हौसला बढ़ाया और आगे की पढ़ाई कराई. कोचिंग की फीस भरी और फिर खुद बाजार से भर्ती के लिए फार्म निकलवा कर लाया. रिचा पढ़ाई पर ध्यान दे सके इसके लिए नीरज ने उसे घर के कामों से मुक्त कर दिया था और वो खुद बाहर और घर के सारे काम करता था. 

ADVERTISEMENT

पत्नी ने शादीशुदा होने से किया इनकार

हालांकि इस कहानी में एक और खुलासा हुआ है, जहां पर लेखपाल मैडम का कहना है कि उनकी नीरज से कभी शादी हुई ही नहीं. जबकी नीरज ने पुलिस को सभी तस्वीरें और वीडियो सौंपी हैं. इसके बावजूद महिला का कहना है कि ये शादी कभी हुई ही नहीं. लेकिन रिचा ने ये जरूर कबूल किया है कि वो नीरज के साथ रिलेशनशिप में रही है, पर साथ ही उसने ये भी दावा किया कि ये रिश्ता कभी शादी तक नहीं पहुंचा. पर वो ये नहीं बता पाई कि इन सभी तस्वीरों को कैसे झुठलाया जा सकता है जहां नीरज अपने हाथों से रिचा की मांग भर रहा है?

तुम मेरे लायक नहीं हो बोलकर छोड़ गई

2023 में भर्ती का रिजल्ट सामने आया और उसमें रिचा ने पेपर पास कर लिया था और अब वो लेखपाल बन गई. बस इसी के बाद से रिचा की जिंदगी बदलने लगी और ये बदलाव नीरज ने महसूस किया. फिर 18 जनवरी 2024 को ऋचा ने अपने पति से कहा कि वो किसी काम से बीकेडी कॉलेज जा रही है. सुबह से शाम हो गई लेकिन रिचा घर नहीं पहुंची. नीरज अपनी बीवी को तलाशने ससुराल पहुंचा तो वहां भी किसी ने कुछ ठीक से नहीं बताया. उसे शक हुआ तो नीरज ने थाने में अपनी पत्नी रिचा सोनी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी. 

ADVERTISEMENT

पत्नी के लेखपाल बनते ही तेवर बदले

पुलिस ने कुछ ही देर में ऋचा का पता लगा लिया और इसके बाद जो हुआ तो नीरज के पैरों तले जमीन खिसक गई. रिचा ने अपने पति से कह दिया कि वो कारपेंटरी का काम करता है जबकि वो लेखपाल बन गई है ऐसे में उन दोनों का कोई मेल नहीं है. बस तभी से नीरज परेशान है और अपनी बीवी को वापस लाने के लिये उससे मिन्नतें कर रहा और दर दर की ठोकरें खा रहा है। नीरज ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया है कि लेखपाल बनते ही उसने उसे छोड़ दिया है. साथ ही फोन बंद कर उससे बातचीत भी पूरी तरह बंद कर दी है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है और उसने नीरज से पूछताछ भी की है. जाहिर है बड़ा मसला ये है कि अब रिचा का पति जाए तो कहां जाए? उसने अपनी बीवी के सपनों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी मगर कामयाबी आई तो उसकी बीवी छीन ले गई. 

ADVERTISEMENT

    और पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜