'सिर तन से जुदा' के नारे से दहला कानपुर, पुलिस महकमा अलर्ट, 40 लोगों के खिलाफ FIR

ADVERTISEMENT

'सिर तन से जुदा' के नारे से दहला कानपुर, पुलिस महकमा अलर्ट, 40 लोगों के खिलाफ FIR
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

जुलूस के दौरान लगाए गए सर तन से जुदा के नारे

point

नारों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

point

40 के खिलाफ FIR, असली मुजरिम की तलाश तेज

Kanpur, UP: सोशल मीडिया पर छा गए एक वीडियो ने यूपी पुलिस की नींद एक ही झटके में उड़ा दी है। वजह भी ऐसी है जिसको सुनकर किसी भी नींद हवा हो जाए। क्योंकि कानपुर में मोहर्रम के जुलूस के दौरान जो नारे हवा में उछाले गए उसने समूचे बंदोबस्त की हवा टाइट कर दी है। हो सकता है कि इस खबर को पढ़ते वक्त आपको ख्याल आए कि आखिर ऐसा क्या हो गया जिसने पूरे बंदोबस्त को ही अलर्ट मोड पर ला खड़ा किया।

सिर तन से जुदा' के नारे जमकर उछले

तो सुन लीजिए, कानपुर में मोहर्रम के जुलूस के दौरान 'सिर तन से जुदा' के नारे जमकर उछले। और इन नारों का वीडियो भी सोशल मीडिया में आ कर छा गया। इन नारों के लगते ही पुलिस महकमा अचानक एडी खटकाता हुआ सीधे सड़कों पर आकर खड़ा हो गया। जाहिर है ये नारे या ऐसे नारे किसी भी सूरत में पुलिस बर्दाश्त तो कर नहीं सकते, इसलिए पुलिस ने इस मामले में 40 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है जिसमें सिर्फ एक नामजद है। 
जैसे ही जुलूस के दौरान ये नारे उछाले जाने लगे तो कुछ लोगों ने पुलिस महकमें के पास जाकर अपनी आपत्ति दर्ज करवाई।

उकसाने वाले माहौल की शिकायत

बताया जा रहा है कि आपत्ति इस बात की भी है कि इन नारो की वजह से माहौल को खराब करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस में शिकायत दर्ज कराने वालों ने माहौल को उकसाने वाला भी बताया है। पुलिस भी फौरन हरकत में आ गई और बताने लगी कि वीडियो के संज्ञान में आते ही उसकी जांच का काम शुरू कर दिया गया। जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक जो वीडियो सामने आया है वो कानपुर के रावतपुर इलाके का है। यहां मोहर्रम का जुलूस निकाला जा रहा था तभी कुछ लोग नारे लगाने लगे 'गुस्ताख ए रसूक की सजा, सिर तन से जुदा'।

ADVERTISEMENT

नारे का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड

इसी दौरान किसी ने जुलूस का ये वीडियो शूट करके सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया। और उसके बाद देखते ही देखते पूरा वीडियो कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैल गया। कानपुर के कल्याणपुर सर्कल के डीसीपी विजय ढुल ने बताया है कि इस वीडियो क्लिप की जांच के बाद जुलूस के मुख्य आयोजक समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर लिखी गई है। पुलिस महकमें के एडिश्नल सीपी हरीश चंदर ने इस मामले में जांच का काम अब डीसीपी साउथ को सौंप दिया है।

असली मुजरिम की तलाश में पुलिस जुटी

अब तक का खुलासा यही है कि जुलूस में शामिल ज्यादातर लोग इस नारे को लगा रहे थे। पुलिस के मुताबिक डाकखाने वाली गली से मोहर्रम का जुलूस निकल रहा था तभी जुलूस में शामिल कुछ अराजकतत्वों ने माहौल बिगड़ने की कोशिश की और मजहबी नारों के साथ साथ सिर तन से जुदा वाले नारे हवा में उछालने शुरू कर दिए। पुलिस का कहना है कि इस मामले की पूरी तहकीकात की जा रही है कि आखिर कहां से इस गड़बड़ी की शुरूआत हुई और इस गड़बड़ी के लिए असर में कौन असली कुसूरवार है। 
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜