जम्मू के कठुआ में सेना के वाहन पर हुआ आतंकी हमला! देखें वीडियो 

ADVERTISEMENT

जम्मू के कठुआ में सेना के वाहन पर हुआ आतंकी हमला! देखें वीडियो 
social share
google news

Jammu and Kashmir Encounter: ये गोलियों की आवाज, ये बताने के लिए काफी है कि आतंकियों ने फिर जम्मू में हमला बोला है। जम्मू के कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकियों ने गोलियां चलाई। इतना ही नहीं, इस हमले में दो जवान भी घायल हो गए। इस घटना का वीडियो सामने आया है, जिसमें आतंकियों और सुरक्षा बलों की बीच फायरिंग हो रही है।

कठुआ में हुआ हमला 

हमले के बाद घाटी में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। पहाड़ी के ऊपर छिपे आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर गोलीबारी की और उन्होंने सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड भी फेंका। हाल के दिनों में देखा जा रहा है कि आतंकियों ने जम्मू को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। अभी कुछ रोज पहले ही जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी में भारतीय सेना के शिविर पर आतंकवादी हमला हुआ था। इस हमले में सेना का एक जवान घायल हो गया था। इस दौरान सुरक्षा चौकी पर पर तैनात जवान ने भी आतंकवादियों पर जवाबी गोलीबारी की। आतंकवादी मौके से फरार हो गए। 

जम्मू नया टारगेट

इससे पहले जून में जम्मू के रियासी में हमला हुआ था जहां एक यात्री बस को टारगेट किया गया था। ये हमला 10 जून को हुआ था। इसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी। 41 लोग जख्मी हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाक समर्थित आतंकी संगठन The Resistance Front ने ली थी। टीआरएफ को 2023 में आतंकी संगठन घोषित किया गया था। आतंकी अचानक बस के सामने आ गया और अंधाधुंध फायरिंग करने लगा। इससे बस का आगे वाले शीशा टूट गया और ड्राइवर को गोली लग गई। इससे वो बस पर काबू खो बैठा और बस खाई में गिरती चली गई। बस के खाई में गिर जाने के बावजूद वहां मौजूद आतंकी फायरिंग करते रहे। जाहिर है उनका इरादा ज्यादा से ज्यादा तीर्थ यात्रियों को खत्म करने का था। गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक इस घटना में 4 से ज्यादा आतंकी शामिल थे। एजेंसियों ने आगाह किया था कि जम्मू में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों के मद्देनजर ये अंदाजा लगाया जा रहा था कि आतंकी संगठन अपनी 15 साल पुरानी रणनीति में बदलाव ला सकते हैं। उनका केंद्र अब कश्मीर के बजाए जम्मू की ओर बढ़ता दिखाई दे रहा है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜