जम्मू कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर जारी, अबतक 5 आंतकी ढेर, सेना के दो जवान शहीद

ADVERTISEMENT

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर जारी, अबतक 5 आंतकी ढेर, सेना के दो जवान शहीद
social share
google news

Terrorist attack in Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के मांझकोट क्षेत्र के ग्लूटी गांव में भारतीय सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले की एक और घटना सामने आई है. आतंकियों ने सेना के पोस्ट पर तैनात जवान पर फायरिंग की, जिसमें एक जवान घायल हो गया. इस फायरिंग के दौरान सतर्क सुरक्षा चौकी पर तैनात जवानों ने भी आतंकवादियों पर फायरिंग की. घटना सुबह 3:50 बजे हुई. अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी भागने में सफल रहे. आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सेना और पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. इस घटना को लेकर सेना की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

सेना ने 5 आतंकियों को मारा गिराया था 

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सेना के दो जवान शहीद हो गए थे. सेना ने 5 आतंकियों को मारा गिराया था. सेना को दो अलग-अलग जगहों पर आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सेना ने आतंक विरोधी अभियान चलाया था. इस अभियान के दौरान ही सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के फ्रिसल चिन्निगम इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबालों के बीच मुठभेड़ हुई थी.

 2 जवान शहीद, राजौरी में आर्मी कैंप पर हुआ हमला

गौरतलब है कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी घटनाएं सामने आई हैं. इससे पहले 27 जून को, जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के गंदोह, भद्रवाह सेक्टर में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया था. पिछले महीने, 9 जून की शाम को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में आतंकवादी हमले के बाद तीर्थयात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई थी, जिसमें कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई थी और 33 अन्य घायल हो गए थे.

ADVERTISEMENT

इस प्रकार, जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के बावजूद, आतंकवादी हमलों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। इन हमलों से स्थानीय नागरिकों और सुरक्षाबलों की जान-माल का बड़ा नुकसान हो रहा है. आतंकवादियों के बढ़ते हमलों को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त करना बेहद जरूरी है ताकि नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜