फाजिलपुरिया के बाद अब एल्विश यादव पहुंचा लखनऊ के ईडी दफ्तर, बोली ये बात! क्या होगी गिरफ्तारी?

ADVERTISEMENT

फाजिलपुरिया के बाद अब एल्विश यादव पहुंचा लखनऊ के ईडी दफ्तर, बोली ये बात! क्या होगी गिरफ्तारी?
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

एल्विश यादव पहुंचा लखनऊ के ईडी दफ्तर

point

एल्विश के दोस्त से भी हुई थी पूछताछ

point

क्या गिरफ्तार होगा एल्विश?

Elvish Yadav: बिग बॉस ओटीटी के विनर रहे एल्विश यादव से ईडी ने पूछताछ शुरू कर दी है। वो आज सुबह लखनऊ में ईडी के दफ्तर में पहुंचा। एल्विश पर मनी लांड्रिंग का केस दर्ज है। नोएडा पुलिस ने एल्विश और 5 सपेरों को पकड़ा था। इन सभी पर प्रतिबंधित सांप और जहर की तस्करी का आरोप है। ईडी दफ्तर के बाहर एल्विश ने मीडिया से बात करते हुए कहा - "मुझे बुलाया गया है, इसलिए आया हूं। मुझे नहीं पता ईडी क्या पूछना चाहती है। जो केस नोएडा पुलिस ने दर्ज किया था वो अभी अदालत में विचाराधीन है, उस पर मैं कुछ नहीं बोलना चाहता।" इसके बाद एल्विश ईडी दफ्तर के अंदर चला गया।

एल्विश के दोस्त से भी की ईडी ने पूछताछ 

इससे पहले उसके दोस्त यानी फाजिलपुरिया से ईडी की लखनऊ यूनिट ने पूछताछ की थी। नोएडा पुलिस ने एल्विश के खिलाफ जो चार्जशीट दाखिल की थी, उसे ईडी ने आधार बनाते हुए केस बनाया था। एल्विश यादव को पहले इसी हफ्ते लखनऊ के ऑफिस में ED के सामने हाजिर होना था, लेकिन उसने अपनी विदेश यात्रा और प्रोफेशनल कमिटमेंट्स का हवाला देते हुए मोहलत मांगी थी। ईडी की तरफ से एल्विश को 23 जुलाई को जांच अधिकारी के सामने पेश होने को कहा था। 

एल्विश पर रेव पार्टियों में सांपों को मंगवाने और उनका जहर सप्लाई करने का आरोप है। ईडी ये पूछताछ करना चाहती है कि एल्विश-

ADVERTISEMENT

कहां से सांपों को मंगवाता था?

उसका जहर कैसे निकाला जाता था? 

ADVERTISEMENT

इसके साथ-साथ वो कितने में और किन-किन लोगों को सांपों का जहर बेचता था? 

ADVERTISEMENT

वो कब से ये काम कर रहा था? 

इससे उसने कितने रुपए कमाए?

इन पैसों को वो कहां रखता था? 

इसका कैसे इस्तेमाल करता था? 

नोएडा पुलिस ने दाखिल की थी चार्जशीट

इसको लेकर नोएडा पुलिस ने कुछ सबूत इकट्ठा किए थे। 1200 पेजों की चार्जशीट दाखिल की थी। सबूत के तौर पर पुलिस ने आरोपियों और एल्विश के बीच बातचीत के रिकॉर्ड, कुछ मैसेज, मनी ट्रेल समेत अन्य सबूत संलग्न किए हैं।  

कहां है जहर, कहां है जहर से कमाई के पैसे, फिर कैसे होगा केस सिद्ध?

इस केस में हरियाणा के सिंगर राहुल यादव उर्फ राहुल फाजिलपुरिया से भी ईडी ने पूछताछ की है। एल्विश यादव तब विवादों में आया था, जब सापों के जहर की खरीद-फिरोख्त मामले में उनका नाम सामने आया था। उस पर ड्रग्स फाइनेंस करने का भी आरोप लगा था। नोएडा पुलिस ने यूट्यूबर को 17 मार्च को गिरफ्तार किया था। पर 6 दिनों के बाद उसे बेल मिल गई थी। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜