पसंद की लड़की से शादी कराने से इनकार किया तो मां और भाई को मौत की नींद सुला दिया, हिला कर रख देगी छत्तीसगढ़ की ये कहानी

ADVERTISEMENT

पसंद की लड़की से शादी कराने से इनकार किया तो मां और भाई को मौत की नींद सुला दिया, हिला कर रख देगी छत्तीसगढ़ की ये कहानी
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

छत्तीसगढ़ में हुई खौफनाक वारदात

point

छोटे भाई ने बड़े भाई और मां की हत्या की

point

पुलिस को सुनाई झूठी कहानी

Jagdalpur: जगदलपुर में अनुपमा चौक के पास एक घर में एक छोटा सा परिवार रहता था। इस परिवार में दो भाई थे और उनकी मां गायत्री। छोटा भाई नितेश 29 साल का था, जब कि बड़ा भाई नीलेश 32 साल का। छोटा भाई नितेश पास ही किराने की दुकान चलाता था। जबकि नीलेश भी फेरी लगाने का काम करता था। मगर दोनों की ही आमदनी कुछ खास नहीं थी। दोनों पैसों को लेकर परेशान रहते थे। बड़े भाई नीलेश को दूसरी जाति की एक लड़की से प्यार हो गया था जिससे वो शादी करना चाहता था। इस बात को लेकर घर में छोटे भाई और मां नीलेश से नाराज रहने लगे थे। मगर नितेश बड़े भाई की पसंद को लेकर खासतौर पर नाराज था। इसलिये क्योंकि जिस लड़की को वो चाहता था वो भी दूसरी जाति की थी। और बस इसी वजह से उसे उस लड़की से शादी करने की इजाजत मां ने नहीं दी थी। ये बात परिवार में दोनों भाइयों के बीच कलह की वजह बनी हुई थी।  

कर्ज और शादी बनी विवाद की वजह

विवाद की वजह सिर्फ नीलेश की गैरबिरादरी की लड़की को लेकर पसंद ही नहीं थी। दरअसल, नितेश के ऊपर काफी कर्जा हो गया था। वो उसे उतारना भी चाहता था। मगर इसके लिए पारिवारिक प्रॉपर्टी बेचने की इजाजत उसे मां और बड़े भाई से नहीं मिल रही थी। नितेश बार-बार अपनी मां और भाई को प्रॉपर्टी बेचने के लिए कह रहा था। उन पर दबाब भी डाल रहा था, लेकिन दोनों इसके लिए तैयार नहीं थे। नितेश प्रॉपर्टी बेच कर मिलने वाले पैसे से नया बिजनेस शुरु करना चाहता था। बस इसी बात को लेकर पिछले 6 महीनों से घर में विवाद चल रहा था। बुधवार के रोज मां गायत्री और भाई नीलेश एक शादी में शामिल होने के लिए गए थे। वो दोनों देर रात घर लौटे। छोटा भाई नितेश घर पर ही मौजूद था। उस रात भी जमीन बेचने को लेकर विवाद हो गया। ये विवाद इतना बढ़ा कि नितेश ने भाई और मां दोनों से पीछा छुड़ाने का फैसला कर लिया। नितेश ने दोनों की हत्या करने की ठान ली। 

मां और भाई पर तवे से किया हमला

उस रात घर के सभी सदस्य अपने-अपने कमरे में जाकर सो गए। रात ढाई बजे का वक्त था। नितेश उठा और बहाने से कमरे से बाहर निकला और सिगरेट पीने लगा। तभी आहट सुनकर बड़े भाई की नींद खुल गई। रात के इस वक्त भी दोनों के बीच इन्हीं मसलों को लेकर बहस शुरू हो गई। और देखते ही देखते बहस झगड़े में तब्दील हो गई। इसी बीच गुस्से में अपना आपा खो चुके नितेश ने नीलेश के सिर पर तवे से हमला कर दिया। चीख पुकार सुनकर मां की नींद भी खुल गई और बीच बचाव करने वो दोनों के पास पहुंच गईं। मगर नितेश से सिर पर खून सवार था। उसने तवा उठाकर भाई और मां दोनों पर हमला कर दिया। गुस्से में अपनी सुध-बुध खो चुका नितेश दोनों को तब तक मारता रहा जब तक दोनों बेहोश नहीं हो गये। इसके बाद नितेश ने रस्सी का इस्तेमाल कर, मां और भाई दोनों का गला घोंट दिया। निलेश और मां की मौत मौके पर ही हो गई। 

ADVERTISEMENT

पुलिस को सुनाई झूठी कहानी 

नितेश ने गुस्से में आकर मां और भाई का कत्ल तो कर दिया पर अब इसका अंजाम सोच कर उसके हाथ-पांव फूल गये। कत्ल के इल्जाम से बचने के लिये उसने एक झूठी कहानी गढ़ी। उसने पुलिस को फोन पर घर में लूट होने की झूठी कहानी सुनाई और खुद अपने हाथ-पैर बांध कर बाथरूम में जाकर लेट गया। पुलिस को गुमराह करने के लिये उसने खुद बेसुध होने का नाटक किया और पुलिस को बताया कि उसके लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने उसके भाई और मां की हत्या कर दी और उसे हाथ-पैर बांध कर बाथरूम में बंद कर दिया। घायल हालत में मिले नितेश के इस बयान पर पुलिस को शुरुआत में शक नहीं हुआ, मगर धीरे-धीरे उसकी कहानी के छेद नजर आने लगे। फिर पुलिस को पड़ोसियों से घर के कलेश के बारे में भी पता चला। 

ऐसे शक के घेरे में आया नितेश

इसके बाद जब नितेश से सख्ती से पूछताछ हुई तो धीरे-धीरे उस रात का सच सामने आने लगा। पुलिस ने घर के आसपास के इलाके के सीसीटीवी भी चेक किए तो न तो घर की ओर जाता कोई दिखा और न ही लूट कर ले जाए गये सामान का कोई ब्योरा नितेश पुलिस को दे पाया। आखिर में शक की सुई नितेश पर ही जाकर अटकी। जांच में ये बात साफ हो गई कि बाहर से घर के अंदर किसी की एंट्री नहीं हुई है। यानी कातिल घर के अंदर ही था। जब पुलिस ने नितेश से गहनता से पूछताछ की तो उसने सारे राज उगल दिए। पूछताछ में नितेश ने शादी और पैसों को लेकर हुई कलह और उसके चलते  भाई और मां से पनपी दुश्मनी की बात भी कबूल ली। बस इसी के बाद पुलिस ने नितेश को अपनी मां और भाई के कत्ल के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜