Beauty Queen Killer के चंगुल में '16 साल की लड़की', TV Serial से खुली 9 दिनों की खौफनाक दास्तां

ADVERTISEMENT

Beauty Queen Killer के चंगुल में '16 साल की लड़की', TV Serial से खुली 9 दिनों की खौफनाक दास्तां
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

महज चंद दिनों में किया 11 महिलाओं को अगवा

point

उस ब्यूटी क्वीन किलर के चंगुल में 9 दिनों की खौफनाक दास्तां

point

उस किलर के चंगुल से सिर्फ तीन लोग ही बच कर निकले

Killer Survivor Tina Marie Risico Speaks Out 40 Years Later: एक अमेरिकी टीवी नेटवर्क है, हूलु (HULU)। इस चैनल में सच्ची घटनाओं पर आधारित सीरियल दिखाए जाते हैं। खासतौर पर उन घटनाओं का नाट्यरुपांतर होता है जो पुरानी बेशक हों लेकिन उसका असर आज भी देखने को मिल जाता है। इसी सीरीज में पिछले दिनों जब एक सीरियल किलर का किस्सा आया तो सुनने वालों के रोंगटे खड़े हो गए। असल में वो किस्सा एक उस खौफनाक कातिल के चंगुल से बचकर निकली एक ऐसी ही लड़की की कहानी थी जो उस खतरनाक कातिल के चंगुल से बच निकले के 40 साल तक चुप रही लेकिन 40 साल बाद जब उसने अपनी चुप्पी तोड़ी तो सुनने वालों की हालत खराब हो गई। क्योंकि उसने अपने 16 साल की उम्र में जो खौफनाक 9 दिन गुजारे उसका असर आजतक उसकी जिंदगी पर है। जिसे बताते बताते वो खुद खौफजदा हो जाती है। 

ब्यूटी क्वीन किलर के चंगुल से बचे सिर्फ तीन लोग

हालांकि इस सीरियल के बाद कुछ लोग उसकी बताई इस घटना पर यकीन करने तक से इनकार करने को तैयार हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वो खुद उस कातिल की साथी थी और ये सब बनावटी है। उस लड़की का नाम है टीना मैरी रिसिको। जबकि ब्यूटीक्वीन किलर का नाम था क्रिस्टोफर वाइल्डर  (Christopher Wilder)। खुलासा हुआ है कि इस खौफनक ब्यूटी क्वीन किलर के चंगुल से जो तीन लोग जिंदा बचकर निकले हैं उनमें से एक है टीना मैरी। हुलु टीवी की सीरीज में सामने आकर अपनी 40 साल की चुप्पी तोड़ते हुए 56 साल की टीना मैरी ने उन तमाम दावों को झुठला दिया है जिसमें ये कहा जा रहा है कि टीना खुद ब्यूटी क्वीन किलर की साथी थी। 

Tina Ricico surviver
टीना रेसिको ने 9 दिन बिताए एक सीरियल किलर के चंगुल में

16 साल की लड़की को किया था किडनैप

टीना ने बताया कि जब वो 16 साल की थी तब सीरियल किलर क्रिस्टोफर वाइल्डर ने उसे किडनैप कर लिया था। और उसके बाद उस पर जुल्म - ओ- सितम का जो सिलसिला शुरू हुआ तो लगातार 9 दिनों तक उस पर चलता रहा। 4 अप्रैल, 1984 को टीना को अगवा किया गया था। उस वक्त टीना हाई स्कूल की छात्रा थी और टोरेंस, कैलिफ़ोर्निया के एक मॉल में हिकॉरी फ़ार्म्स में नौकरी के लिए इंटरव्यू देने गई थी। उस समय ब्यूटी क्वीन किलर के नाम से मशहूर वाइल्डर ने उससे पहली बार संपर्क किया था। वाइल्डर ने टीना के अच्छे लुक्स की तारीफ क्या की, टीना का दिमाग सातवें आसमान पर पहुँच गया। तब वाइल्डर ने देखा कि उसका दांव चल गया तो उसने बताया कि वह एक मॉडलिंग एजेंसी के साथ काम करता है। अगर उसे कोई ऐतराज नहीं तो कुछ तस्वीरें शूट करने के लिए ऑफसाइट चल सकती है। 

ADVERTISEMENT

एक गलती का जीवन भर अफसोस

टीना रिसिको को आज भी इस बात का अफसोस है कि जब उसने अपने जीवन का सबसे बड़ी गलती की। वो खुद कहती है कि उसने अपने ही दिमाग में बजी सारी घंटियाँ और सारी सीटियाँ नहीं सुनी। वो उस वक़़्त बिल्कुल अजनबी के साथ कार में बैठी। तब उसने अपने मन की बात क्यों नहीं सुनी? मैंने अपने दिमाग की आवाज़ क्यों नहीं सुनी?" टीना ने बताया कि वाइल्डर उसे कार में लेकर अनाहेम जंगल की तरफ चल पड़ा। रास्ते में वो बहुत अच्छी और मनभावन बातें कर रहा था। उसने बताया कि वो ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला है और यहां फैशन और मॉडलिंग फोटोग्राफी के सिलसिले में ही आया है।

कार में बंदूक दिखाकर किया बलात्कार

टीना ये कहते कहते अचानक सिहर सी गई जब उसने बताया कि जंगल में पहुँचने के बाद वाइल्डर ने अपनी कमर से बंदूक निकालकर उसकी कमर पर सटा दी और उससे अपना टॉप उतारने को कहा। पुलिस की तफ्तीश में खुद टीना ने ये बयान दिया था कि टॉप उतारने के बाद उसने वहीं जंगल में कार रोककर उसके साथ बलात्कार किया था। 

ADVERTISEMENT

शिकार को क्रॉस कंट्री रोड ट्रिप पर ले जाता था

टीना ये बात बताते बताते सहम गई कि वाइल्डर उससे पहले कम से कम सात लड़कियों को कार में बिठाकर जंगल ले गया और वहां उनके साथ बलात्कार किया। लिहाजा ये उसका पहला शिकार नहीं था। ये उसकी चाल होती थी कि लड़कियों को अपनी बातों के जाल में फंसा कर वो उन्हें क्रॉस कंट्री रोड ट्रिप पर ले जाता था और वहां अपनी मनमानी करता था। 

ADVERTISEMENT

Beauty Queen Killer Christopher
ऑस्ट्रेलिया मूल के इस कार रेसर ने करीब 11 महिलाओं को अगवा करके उनके साथ बलात्कार किया जिनमें से ज्यादातर की हत्या कर दी

बलात्कार के बाद दिए बिजली के झटके

टीना रिसिको ने बताया कि वो जिस होटल में रुके वहां रात में उसके साथ वाइल्डर ने कई बार बलात्कार किया। सिर्फ इतना ही नहीं वहां उस वहशी ने रोती हुई टीना को डराने और अपनी दहशत बैठाने के लिए बिजली के झटके भी दिए। टीना कहते कहते कांपने लगी कि उसने लैंप के तार काट दिए थे और उसके बेलिबास शरीर के ऊपरी हिस्से और प्राइवेट पार्ट पर बिजली की झटके दिए। जिससे उसके शरीर पर जलने के निशान पड़ गए थे। जो कई बरसों तक उसके साथ बने रहे। 

हथकड़ियों में जकड़ कर सो गया

टीना बताती है कि उन नौ दिनों में उसके साथ जो एक ऐसी चीज भी हुई जिसके साथ वो आज भी आसानी से सो सकती है। रिसिको का कहना है कि हाथों में हथकड़ी डालकर वो आज भी सो सकती है क्योंकि उन नौ दिनों में कोई रात ऐसी नहीं बीती जब उस 39 साल के वहशी ऑस्ट्रेलियाई ने 16 साल की लड़की को हथकड़ियों में न जकड़ा हो। टीना के मुताबिक वो उस जानवर के सामने खुद को पूरी तरह से बेबस महसूस करती थी। 

ड्रग्स में डूबी जिंदगी

रिसिको का कहना है कि उन नौ दिनों के जुल्म ने उसकी जिंदगी पूरी तरह से बदल दी और उसके बाद कई सालों तक उसको ड्रग्स की जरूरत महसूस होती रही। उसे ऐसा लगने लगा था कि ड्रग्स ही उसकी जिंदगी हो गई है। टीना का कहना था कि जब आप ऐसी हालत में होते हैं तो आपको पूरी दुनिया लुटी पिटी ही नज़र आती है। ऐसा लगता है कि आप बस एक चलती फिरती मशीन या रोबोट से ज्यादा कुछ नहीं। लेकिन जब मुझे होश आया तो ये समझा कि ऐसा जीना मेरे लिए मुमकिन नहीं लिहाजा मुझे किसी भी सूरत में इन हालात से बाहर निकलना ही पड़ेगा। 

दूसरी लड़की को बचाने की जद्दोजहद

टीना वो बात कभी नहीं भूलती जब वाइल्डर ने उसे एक और लड़की को बातों के जाल में फंसाकर साथ में लाने को कहा था। वाइल्डर ने उसे इंडियाना के एक मॉल में एक लड़की से संपर्क करने और उसे अपने साथ आने के लिए मनाने के लिए कहा। रिसिको को वह करने के लिए मजबूर होना पड़ा जो उससे कहा गया था। हालांकि टीना का ये भी कहना है कि उस वक्त उसके दिमाग में बस यही चल रहा था कि कैसे उसे सच बता सके। लेकिन उसने वही किया जो वाइल्डर ने उसे करने का कहा था। 

Beauty Queen Killer
एफबीआई की मोस्टवांटेड लिस्ट में था क्रिस्टोफर

फैशन शो का चारा

16 साल की डावनेट सू विल्ट ने भी कहा कि वह एक फैशन शो मॉडलिंग के प्रस्ताव से आकर्षित हुई थीं और जैसे ही वो दोनों रवाना हुए, वो भी दोनों के साथ कार में शामिल हो गईं। आज तक, रिसिको को दो पछतावे हैं एक वाइल्डर के साथ कार में बैठना और दूसरा विल्ट को अपने साथ ले जाना। 
रिसिको को अच्छी तरह याद है कि जब वो बाथरूम में नहा रही थी तब कमरे में रोशनी चालू और बंद होते महसूस कर रही थी क्योंकि वाइल्डर उस वक्त विल्ट को बिजली का झटका दे रहा था और वह चीख  चिल्ला रही थी। जिसे मैं आसानी से बाथरूम से सुन सकती थी। 

जंगल में चाकू मारा, मरा समझकर छोड़ दिया

कुछ रोज के बाद वाइल्डर ने विल्ट को जंगल में ले जाकर चाकू मारा था। और उसे मरा समझकर वहां छोड़कर आ गया था। मगर इत्तेफाक से वो बच गई थी और उसकी मदद खुद पुलिस अफसर ने की थी।  पुलिस की मदद से उसने 33 साल के बेथ डॉज की एक कार चुराई थी। जिसकी उसने गोली मारकर हत्या कर दी थी। टीना रिसिको को याद है कि वो हत्या उसकी आखों के सामने हुई थी। इसके बाद हत्यारे ने उसे आजाद करने के लिए रिसिको को LAX के लिए एक हवाई जहाज का टिकट खरीदा। जैसा कि उसे याद है, उसने बस उसे "अलविदा" कहा और फिर कनाडा की सीमा तक गाड़ी चलाने की कोशिश की।

खुद को ही मार ली गोली

आखिरकार वाइल्डर 13 अप्रैल, 1984 को न्यू हैम्पशायर में पकड़ा गया मगर पुलिस के उसे हवालात ले जाने से पहले ही उसने खुद को गोली मार ली, जिसकी वजह से उसका सर्च ऑपरेशन रुक गया था। टीना रिसिको नौ दिन तक वाइल्डर की चंगुल में रही। वो वहां से जैसे निकली उसकी छाप आजतक उसके ऊपर देखी जा सकती है। हालांकि उसके कैलिफॉर्निया वापसी के बाद ये बहस जरूर छिड़ गई थी कि असल में टीन ही उस वाइल्डर की साथी थी। और इस बहस ने रिसिको के दिमाग पर गहरा असर डाला था। जिसकी वजह से उसने खुद को जमाने से दूर ले जाने का इरादा किया और 40 सालों तक वो घुट घुटकर तो जीती रही लेकिन कभी किसी से अपने उन खौफनाक दिनों का जिक्र नहीं किया था। 

ऐसे आई टीना की कहानी सामने

सवाल उठता है कि आखिर जब टीना रिसिको ने किसी को कुछ नहीं बताया तो ये बात निकलकर कैसे सामने आई। असल में टीना ने खुद कुछ नहीं बताया था मगर विल्ट ने जरूर अपनी कहानी कई लोगों से साझा की थी जिस पर एक किताब भी लिखी गई थी। और उसी कहानी में टीना रिसिको का भी जिक्र आया। तब शो के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर ने रिसिको को तलाश करके उनकी कहानी जमाने के सामने रखी। 

christopher Wildner Kill those girl
पुलिस ने जब इस किलर को पकड़ा तो उसने पुलिस के सामने ही खुद को गोली मार ली

FBI की मोस्टवॉन्टेड सूची में

क्रिस्टोफर बर्नार्ड वाइल्डर के बारे में हिस्ट्री चैनल की तरफ से खुलासा हुआ है कि वो एक ऑस्ट्रेलियाई मूल का सीरियल किलर था। वाइल्डर ने 1984 में 47 दिनों के भीतर कई लड़कियों को किडनैप किया उनका बलात्कार किया और फिर उनकी हत्या कर दी। बताया जाता है कि वह एक अमीर कार रेस-कार चालक था और फ्लोरिडा के बॉयटन बीच में एक बड़ी से फॉर्म हाउस में रहता था। हिस्ट्री चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक वाइल्डर कुछ वक्त तक के लिए FBI की मोस्ट वांटेड सूची में था बताया तो ये भी जाता है कि उसने कम से कम 11 लड़कियों को अपना शिकार बनाया जिनमें से सिर्फ तीन बचकर निकल सकी थीं। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜