'मैं और जीना चाहती थी, तुमने मेरी बात नहीं मानी...' पत्नी जहर खाकर तड़पती रही, पति वीडियो बनाता रहा, की थी लव मैरिज

ADVERTISEMENT

'मैं और जीना चाहती थी, तुमने मेरी बात नहीं मानी...' पत्नी जहर खाकर तड़पती रही, पति वीडियो बनाता रहा, की थी लव मैरिज
social share
google news

Crime News: सोशल मीडिया पर एक महिला का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह गंभीर हालत में तड़प रही है, लेकिन उसके पति और परिवार के अन्य सदस्य उसे अस्पताल ले जाने के बजाय वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हैं. इस वीडियो ने लोगों के बीच काफी चर्चा पैदा की है, लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि अब तक इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है, जिसके चलते पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ महिला का दर्दनाक वीडियो

यह घटना बरेली जिले के किला थाना क्षेत्र की है, जहां 32 वर्षीय महिला ने अपने पहले पति से तलाक लेने के बाद प्रेमनगर क्षेत्र के एक युवक से दूसरी शादी की थी. शादी से पहले दोनों लगभग चार साल तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहे. बताया जाता है कि महिला के पास कुछ संपत्ति थी, जो शादी के बाद कलह का कारण बनी. शुक्रवार रात, जब यह कलह अपने चरम पर पहुंच गई, तो महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया. इस घटना के बाद, पति और अन्य परिजनों ने उसे अस्पताल ले जाने के बजाय उसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया, ताकि वे खुद को सुरक्षित रख सकें. दुर्भाग्यवश, महिला की मौत हो गई, और अगले दिन यानी शनिवार को यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो देखने के बाद लोग इस परिवार की अमानवीयता की निंदा कर रहे हैं.

अस्पताल ले जाने के बजाय बनाया वीडियो

वीडियो में महिला को अपने पति से कहते हुए सुना जा सकता है कि वह भी जीना चाहती थी और अपने पति से बहुत प्यार करती थी. वह यह भी कहती है कि पति किसी भी चीज़ के लिए जिम्मेदार नहीं है, लेकिन उसने कभी उसकी बात नहीं मानी. महिला का कहना है कि अगर उसकी बात मानी गई होती, तो शायद वह यह कदम नहीं उठाती. वीडियो में वह यह भी कहती है कि उसके परिवार वालों ने भी उसकी बात नहीं सुनी, और इसी कारण उसकी जिंदगी का अंत हो रहा है.

ADVERTISEMENT

शिकायत न होने के कारण नहीं हुई कार्रवाई

किला थाना के इंस्पेक्टर हरेंद्र सिंह ने कहा कि वायरल वीडियो उनके संज्ञान में आया है, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है. यह भी स्पष्ट नहीं है कि महिला ने वास्तव में जहर खाया था या नहीं. उन्होंने कहा कि अगर कोई शिकायत दर्ज की जाती है, तो पुलिस आवश्यक कार्रवाई करेगी.

पति और परिवार पर महिला का आरोप

बताया जाता है कि महिला के भाई लारेव की हाल ही में शादी हुई थी, और वह भारी कर्ज में था, जिससे कर्जदार उसे परेशान कर रहे थे. लारेव के साथ-साथ पति फैसल भी महिला पर जमीन बेचने का दबाव बना रहा था. इस दबाव से तंग आकर, महिला ने शुक्रवार दोपहर को जहरीला पदार्थ खा लिया. जब उसकी हालत बिगड़ने लगी, तो उसे इलाज के लिए ले जाया गया. लेकिन यह भी सामने आया कि फैसल ने इस दौरान महिला का वीडियो बनाया, जिसमें महिला कह रही है कि वह अपने पति से बहुत प्यार करती है और उसे किसी भी चीज के लिए दोषी नहीं ठहराती, सिवाय इसके कि उसने कभी उसकी बात नहीं मानी.

ADVERTISEMENT

बरेली की घटना ने उठाए सवाल

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला जहर के असर से तड़प रही है और कह रही है कि उसके पेट में बहुत दर्द हो रहा है. शनिवार को पुलिस ने महिला की मौत की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचकर जांच शुरू की और पति व अन्य परिजनों से पूछताछ की. हालांकि, दोनों पक्षों ने किसी भी प्रकार की कानूनी कार्रवाई या पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜