कहानी में ट्विस्ट है... किडनैपर ही निकला बच्चे का पिता! प्यार में भिखारी बन गया था हेड कॉन्स्टेबल, बोला- मैं ही हूं इसका असली पिता

ADVERTISEMENT

कहानी में ट्विस्ट है... किडनैपर ही निकला बच्चे का पिता! प्यार में भिखारी बन गया था हेड कॉन्स्टेबल, बोला- मैं ही हूं इसका असली पिता
Jaipur child kidnapper
social share
google news

Jaipur News: जयपुर में एक साल पहले हुए बच्चे के अपहरण के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और 14 महीने बाद बच्चे को उसकी मां के हवाले कर दिया है. लेकिन जब पुलिस ने आरोपी तनुज चाहर को आगरा से जयपुर लाकर थाने में पेश किया, तो वहां कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी को चौंका दिया. मासूम बच्चा पृथ्वी अपनी मां के बजाय किडनैपर के पास जाने की जिद करने लगा.

तनुज का दावा: मैं ही हूं बच्चे का पिता

बच्चा किडनैपर से लिपट कर जोर-जोर से रोने लगा, जिसे देखकर वहां मौजूद पुलिसकर्मी भी भावुक हो गए. सबके मन में यही सवाल उठने लगा कि आखिर बच्चे और किडनैपर के बीच ऐसा क्या रिश्ता है जो बच्चा अपनी मां से ज्यादा उसके साथ जुड़ा हुआ है.

प्रेमिका और परिवार के बीच तनाव

यह पूरा मामला प्रेम संबंध से जुड़ा हुआ है. आरोपी तनुज चाहर, जो यूपी पुलिस का निलंबित हेड कॉन्स्टेबल है, का दावा है कि वह ही बच्चे का असली पिता है. उसने पुलिस से कहा है कि चाहे उसका DNA टेस्ट करवा लें, लेकिन बच्चा उसी का है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, बच्चे की मां तनुज की बुआ की लड़की है, जिससे वह कई सालों से प्यार करता था. लेकिन जब यह बात लड़की के परिवार को पता चली, तो गांव की खाप पंचायत ने दबाव में आकर लड़की की शादी जयपुर में कर दी.

ADVERTISEMENT

बच्चे के प्रति किडनैपर की संवेदनशीलता

तनुज ने अपनी प्रेमिका के पति से दोस्ती बढ़ाई और उनके घर आना-जाना शुरू कर दिया. इस बीच लड़की ने अपने पति को अपने और तनुज के प्रेम संबंध के बारे में बता दिया. कुछ समय बाद वह गर्भवती हो गई और पृथ्वी का जन्म हुआ, लेकिन फिर उसने तनुज से नाता तोड़ लिया.

आरोपी का साधु बनना और परिवार छोड़ना

14 जून 2023 को तनुज ने अपनी प्रेमिका के घर से उसके 11 महीने के बच्चे को जबरन उठा लिया और उसका अपहरण कर लिया. बच्चे को बरामद करने तक उसकी उम्र 2 साल से अधिक हो चुकी थी. इस दौरान तनुज ने कई राज्यों में फरारी काटी, लेकिन बच्चे को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया. आमतौर पर अपहरण के मामलों में फिरौती या जान से मारने की धमकी दी जाती है, लेकिन इस मामले में ऐसा कुछ नहीं हुआ. किडनैपर ने फोन तो किए, लेकिन सिर्फ बच्चे की मां की खैरियत पूछने के लिए.

ADVERTISEMENT

इस बीच, तनुज खुद साधु बन गया लेकिन बच्चे की जरूरतों को पूरा करता रहा. तनुज शादीशुदा है और उसका 21 साल का एक बेटा भी है, लेकिन उसने अपनी प्रेमिका के लिए अपनी पत्नी को भी छोड़ दिया. अब उसकी पत्नी ने तनुज पर भरण-पोषण का मुकदमा दर्ज कराया है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜