जानें कौन है तृप्ता त्यागी जिसने मुस्लिम बच्चे को दूसरे स्टूडेंट्स से पिटवाया, घटिया बातें भी कहीं

ADVERTISEMENT

जानें कौन है तृप्ता त्यागी जिसने मुस्लिम बच्चे को दूसरे स्टूडेंट्स से पिटवाया, घटिया बातें भी कहीं
Muzaffarnagar School Teacher tripti tyagi:
social share
google news

Muzaffarnagar School Teacher tripti tyagi: मुज़फ़्फ़रनगर रिपोर्ट: मुज़फ़्फ़रनगर में एक मुस्लिम छात्र के साथ हुई हिंसा की घटना ने इस समय काफी चिंता पैदा कर दी है. बता दें कि मुजफ्फरनगर के एक स्कूल में शिक्षिका ने मुस्लिम छात्र की उसके ही क्लास के अन्य छात्रों से पिटाई करवाई. महिला शिक्षक ने स्पष्ट निर्देश दिए, जिससे अन्य छात्रों ने मुस्लिम छात्र को बार-बार थप्पड़ मारा. इस प्रकरण के दौरान महिला टीचर ने अमर्यादित टिप्पणी भी की. इस घटना का वीडियो वायरल होते ही उत्तर प्रदेश में आक्रोश फैल गया.

वीडियो में दिख रही महिला की पहचान तृप्ता त्यागी के रूप में है. वीडियो में तृप्ता त्यागी को बच्चों की ओर ताना मारते हुए, उन्हें बच्चे को जोर से थप्पड़ मारने के लिए प्रोत्साहित करते हुए दिखाया गया है.

know-trapta-tyagi-who-got-muslim-child-beaten

कौन हैं तृप्ति त्यागी?

उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, तृप्ता त्यागी नाम की महिला मुजफ्फरनगर में दिल्ली-देहरादून हाईवे पर एक स्कूल चलाती है. बताया जाता है कि वह अपने आवास से ही स्कूल का संचालन करती हैं. स्कूल का संचालन मंदसौरपुर थाना क्षेत्र के खुब्बापुर गांव में होता है.

ADVERTISEMENT

वर्तमान जानकारी के आधार पर स्कूल का नाम नेहा पब्लिक स्कूल है। 2019 तक स्कूल को मान्यता प्राप्त थी। क्या इसकी मान्यता उस वर्ष से आगे बढ़ाई गई है या नहीं यह फिलहाल अज्ञात है। शिक्षा विभाग फिलहाल मामले की जांच कर रहा है.

एक निर्दोष छात्र पर हमला

उस मासूम छात्र का अपराध सिर्फ इतना था कि वह अपना होमवर्क पूरा नहीं कर पाया. इसके जवाब में महिला टीचर ने बच्चे को दूसरे सहपाठियों से थप्पड़ लगवा दिया.

ADVERTISEMENT

पीड़िता के पिता का बयान

इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद पीड़ित परिवार ने अपने बच्चे को स्कूल से निकाल लिया. छात्र के पिता इरशाद ने कहा कि शिक्षक ने बच्चों के बीच झगड़ा भड़काया है। उन्होंने अब मामले को समझौते से सुलझा लिया है. परिवार ने स्कूल से छात्र की फीस भी वापस ले ली है.

ADVERTISEMENT

असदुद्दीन ओवैसी की प्रतिक्रिया- धर्म पर आधारित हिंसा

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ''यह वीडियो उत्तर प्रदेश का है. एक शिक्षक एक मुस्लिम बच्चे को कक्षा में अन्य छात्रों से पिटवा रहा है और इस पर गर्व भी करता है. बच्चे के पिता ने उसे स्कूल से निकाल दिया है, उन्होंने साफ कहा कि वे कोई कार्रवाई नहीं करेंगे."

उन्होंने आगे कहा, "बीजेपी के तहत मध्य प्रदेश सरकार ने एक छोटी सी बात पर एक स्कूल पर बुलडोजर चलवा दिया. यहां एक बच्चे पर उसकी आस्था के आधार पर हमला किया जा रहा है और इसकी कड़ी निंदा तक नहीं की जा रही है."

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜