Know Your Criminal: इस तरह सीएम योगी की यूपी पुलिस कसेगी अपराधियों पर नकेल! आ रहा है त्रिनेत्र

ADVERTISEMENT

Know Your Criminal: इस तरह सीएम योगी की यूपी पुलिस कसेगी अपराधियों पर नकेल! आ रहा है त्रिनेत्र
ऐप अपराधियों की हिस्ट्री व पूरी कुंडली दिखाएगा
social share
google news

लखनऊ के आशीष श्रीवास्तव की रिपोर्ट

UP Police Know Your Criminal: उत्तर प्रदेश में पुलिस और बदमाशों के बीच अक्सर एनकाउंटर की खबरें आना आम बात है। अब अपराध और अराधियों के खिलाफ एक कदम और आगे बढ़कर यूपी पुलिस ने नई पहल की है। यूपी में अपराधियों पर लगाम लगाने की यूपी पुलिस की बड़ी तैयारी शुरु हो चुकी है।

खास ऐप अपराधियों की हिस्ट्री व पूरी कुंडली दिखाएगा

जी हां अब अपराधियों के क्राइम का डाटा एक ऐप पर मौजूद मिलेगा। यूपी पुलिस त्रिनेत्र ऐप तैयार कर रही है। Know Your क्रिमिनल के जरिए ये खास ऐप अपराधियों की हिस्ट्री व पूरी कुंडली दिखाएगा। अपराधी का पूरा रिकॉर्ड ऐप पर उपलब्ध रहेगा। इस खास एप से अपराधी का नाम, उंगलियों के निशान, रेटिना और जन्मतिथि बाकायदा फीड की जाएगी। अपराध के साथ ही मिली सजा और इनाम की भी जानकारी एप पर मौजूद रहेगी। यानि कभी भी और कहीं भी बस एक क्लिक के जरिए अपराधियों का डाटा देखा जा सकेगा। 

ADVERTISEMENT

यूपी में अपराधियों पर लगेगी लगाम 

प्रदेश के सभी 75 जिलों में अपराधियों की हिस्ट्री दर्ज हो रही है। इतना ही नहीं यूपी में अपराध करने वाले दूसरे प्रदेशों के अपराधियों का भी पूरा ब्योरा इस एप्प पर मौजूद रहेगा। त्रिनेत्र ऐप पर डाटा अपलोड होने के बाद पुलिस रेगुलर मॉनिटरिंग करेगी। इस डाटाबेस से दोबारा अपराध करने पर अपराधी की धरपकड़ करने में आसानी हो जाएगी। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜