अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले आतंकी साजिश नाकाम, एसटीएफ ने शामली से आईएसआई एजेंट को किया गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले आतंकी साजिश नाकाम, एसटीएफ ने शामली से आईएसआई एजेंट को किया गिरफ...
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

UP Crime News: उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक एजेंट को शामली जिले में गिरफ्तार किया है। एसटीएफ के सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि आईएसआई से मिलकर एक षड्यंत्र के तहत हथियार इकट्ठा करके देश की एकता, अखंडता और सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश करने के आरोप में शामली जिले के निवासी तहसीम उर्फ मोटा को मुजफ्फरनगर जिले के बुढ़ाना इलाके से बुधवार को गिरफ्तार किया गया।

ISI का सक्रिय एजेंट शामली से गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने पिछले साल दो अगस्त को जाली नोट बरामद करके इमरान नामक व्यक्ति और फिर 16 अगस्त को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के साथ मिलकर हथियार इकट्ठा करके माहौल खराब करने के आरोप में कलीम नामक अपराधी को गिरफ्तार किया था। सूत्रों ने बताया कि इन दोनों ही मामलों में तहसीम उर्फ मोटा फरार था तथा सूचना मिलने पर बुधवार को एसटीएफ की एक टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

2 भाई भी आतंकी संगठन से जुड़े

सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के एजेंट तहसीम ने बताया कि उसका भाई कलीम पाकिस्तान आता जाता है तथा वहां उसके आईएसआई के कुछ लोगों से जान पहचान थी। सूत्रों के अनुसार, उसने बताया कि उन लोगों ने उसे लालच दिया था कि वह सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए अपने लोगों को तैयार करे और भारत में दंगे-फसाद करने और देश में ‘शरीयत कानून’ को लागू करके उसे इस्लामी राष्ट्र बनाने के लिए काम करे तो इसके लिए उसे काफी धन दिया जाएगा।

ADVERTISEMENT

शामली में एसटीएफ ने छापा मारा

एसटीएफ के दावे के मुताबिक, गिरफ्तार आईएसआई एजेंट ने यह भी बताया कि वह और उसका भाई कलीम जाली मोबाइल सिम कार्ड हासिल कर व्हाट्सऐप से पाकिस्तान में आईएसआई के एजेंट दिलशाद उर्फ मिर्जा से संपर्क में थे और उसे संवेदनशील सूचनाएं भेजते थे। सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ शामली थाने में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜