दिल्ली में बिजनेस पार्टनर को तीसरी मंजिल से फेंक कर मार डाला, हत्या में बाप बेटा शामिल, 10 लाख रुपए के विवाद में हत्या

ADVERTISEMENT

दिल्ली में बिजनेस पार्टनर को तीसरी मंजिल से फेंक कर मार डाला, हत्या में बाप बेटा शामिल, 10 लाख रुपए...
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Delhi Crime News: 17 अक्टूबर 2023 को पुलिस स्टेशन शाहदरा में एक पीसीआर कॉल आई। जहां कॉलर ने कहा कि पिस्तौल धारी 3 लोगों ने उनके रिश्तेदार को बलबीर नगर शाहदरा स्थित उनके घर की तीसरी मंजिल से फेंक दिया है। इस सूचना पर शाहदरा के एसएचओ इंस्पेक्टर संजीव समेत एक टीम मौके पर पहुंची। वहां टीम ने पाया कि पीड़ित को पहले ही जीटीबी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था। 

पिस्तौल तानी छत से फेंक दिया

पुलिस टीम ने आगे जीटीबी अस्पताल का दौरा किया जहां पता चला कि एक व्यक्ति जिसका नाम रोहित जैन निवासी बलबीर नगर शाहदरा का निवासी था। 28 साल के रोहित को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। मृतक के परिवार के सदस्यों से संपर्क किया गया, जहां उन्होंने बताया कि रोहित का एक परिचित जिसका नाम सतीश है, दो अन्य लोगों के साथ हाथ में पिस्तौल लेकर उनके घर पर आया था। वहां उनके बीच कुछ बहस हुईं और इस दौरान तीनों ने मृतक को घर की तीसरी मंजिल की बालकनी से नीचे फेंक दिया। हत्या के बाद तीनों आरोपी घर में रखी नकदी और आभूषण लूटकर भाग गए।

10 लाख के लेनदेन में कत्ल

कातिलों की तलाश के लिए पुलिस की टीमें पुलिस टीमों ने घटना से जुड़ी सभी जानकारियां जुटाईं। सीसीटीवी फुटेज और सीडीआर का विश्लेषण किया। तब पुलिस को पता चला कि जौहरीपुर दिल्ली निवासी सतीश ने दो अज्ञात लोगों के साथ मिलकर रोहित को तीसरी मंजिल से फेंका है।  जांच के दौरान यह पाया गया कि सतीश मृतक रोहित का बिजनेस पार्टनर है और कुछ पैसे के विवाद के चलते हत्या की है। 

ADVERTISEMENT

रोहित को तीसरी मंजिल से फेंका

तकनीकी और सीसीटीवी विश्लेषण की मदद से अन्य दो आरोपियों की पहचान भी हीरा लाल और नीतेश पुत्र हीरा लाल निवासी बुलंदशहर के रूप में की गई। पुलिस टीमों ने आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की और उनके परिवार के सदस्यों से गहन पूछताछ की गई लेकिन तीनों पुलिस की पकड़ से दूर रहे। इसके अलावा पुलिस की एक टीम ने अजीत नगर, गांधी नगर में एक फैक्ट्री पर छापा मारा और हत्या में शामिल सभी तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

5 साल से बिजनेस पार्टनर

पूछताछ के दौरान आरोपी सतीश ने खुलासा किया कि वह और मृतक रोहित पिछले 5 साल से बिजनेस पार्टनर थे। उन दोनों के बीच पिछले दो साल से पैसों को लेकर विवाद चल रहा था। दोनों के बिजनेस में भारी घाटा हुआ था। दोनो ने मिलकर बैंक से लोन लिया था जिसका बुगतान नहीं हो पा रहा था। बैंक लगातार लोन का भुगतान करने के लिए दबाव डाल रहा था। मृतक रोहित बकाया और व्यापार ऋण को चुकाने में सहयोग करने से इनकार कर रहा था। 

ADVERTISEMENT

10 लाख रुपये का लोन

यही वजह थी कि 17 अक्टूबर 2023 को वह व्यवसाय के बकाया और लोन पर बात करने के लिए रोहित के घर गए थे। जहां बातचीत लड़ाई में बदल गई। आरोपी हीरालाल और उसके बेटे नीतेश ने खुलासा किया कि मृतक ने उनके नाम पर 10 लाख रुपये का लोन लिया था और ये राशि का इस्तेमाल खुद किया था। इस हॉट टॉक के दौरान आरोपियों ने मृतक रोहित को देशी पिस्तौल दिखाई और बकाया चुकाने के लिए धमकाया। इस दौरान इन सभी ने रोहित को बालकनी से धक्का दे दिया और उसकी मौत हो गई। आरोपियों ने यह भी खुलासा किया कि वे मृतक के घर से नकदी और चांदी के आभूषणों से भरा एक बैग भी ले गए। उनकी निशानदेही पर देशी पिस्तौल और लूटी गई नकदी और आभूषण बरामद किए गए।

ADVERTISEMENT

 

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜