PM पर दिनदहाड़े चली अंधाधुंध गोलियां, इतनी सिक्योरिटी किस काम की ?

PM Shot: स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर दिनदहाड़े ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई गईं, उनपर 5 गोलियां चलाई गई, जिसके बाद तुरंत हेलिकॉप्टर से उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया.

CrimeTak

16 May 2024 (अपडेटेड: May 16 2024 4:54 PM)

follow google news

PM shot: स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको (PM Robert Fico shot) पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई गईं जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में हॉस्पिटल ले जाया गया. सीने और पेट में कई गोली लगने से उन्हें जानलेवा चोटें आईं हैं. 59 साल के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको चार बार इस पद को संभाल चुके हैं. जिस समय गोलीबारी की घटना हुई पीएम फिको एक सरकारी बैठक की अध्यक्षता के लिए हैंडलौवा शहर पहुंचे थे. बैठक के बाद गोलियां चलाई गईं. फीको के आधिकारिक फेसबुक पेज पर एक बयान में कहा गया कि रॉबर्ट फिको पर हत्या का प्रयास किया गया था. उन्हें कई बार गोली मारी गई. 

मौके से पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

और पढ़ें...

पुलिस ने आरोपी को मौके पर ही पकड़ लिया, 71 साल का आरोपी एक लेखक बताया जा रहा है जिसने पीएम रॉबर्ट पर गोलियां चलाई. पीएम रॉबर्ट पर 5 बार गोलियां चलाई गईं जब वो एक सरकारी मीटिंग खत्म करके लोगों से मिल रहे थे. रिपोर्ट के मुताबिक हैंडलोवा शहर में हाउस ऑफ कल्चर के बाहर गोलियां चली. पीएम रॉबर्ट को पेट में गोली लगी. इसके बाद हेलिकॉप्टर से तुरंत उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया.

PM मोदी में इसे कायरतापूर्ण हरकत बताया

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहां "स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर गोलीबारी की खबर से गहरा सदमा लगा है. मैं इस कायरतापूर्ण और नृशंस कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं और प्रधानमंत्री फिको के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. भारत स्लोवाकिया के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है."

खतरे से बाहर हैं अब पीएम फिको

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको अब खतरे से बाहर हैं. फिको के कैबिनेट के मंत्री ने बयान जारी किया है जिसमें बताया गया कि अब पीएम फिको खतरे से बाहर हैं. पांच बार गोली लगने से पहले उनकी हालत काफी नाजुक थी लेकिन अब वो हर तरह से ठीक हैं. 
 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp