Viral News: लड़की से लड़का बने शरद ने की शादी, लिंग बदलकर लड़का बने शरद, जानें कौन हैं ये?

लड़की से लड़का बनने वाले शरद सिंह ने गुरुवार को अपनी प्रेमिका सविता चौहान से शादी कर ली.

Crime Tak

Crime Tak

24 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 24 2023 4:05 PM)

follow google news

UP Viral News: शाहजहाँपुर में काकोरी कांड के अमर नायक ठाकुर रोशन सिंह के प्रपौत्र और लड़की से लड़का बनने वाले शरद सिंह ने गुरुवार को अपनी प्रेमिका सविता चौहान से शादी कर ली. सविता पीलीभीत जिले के बीसलपुर थाना क्षेत्र के गांव दुवाह की रहने वाली है. इस मौके पर शरद सिंह ने कहा कि उनका सपना पूरा हो गया. वहीं, सविता ने कहा, 'आज मैं इतनी खुश हूं कि मेरे पास बोलने के लिए शब्द नहीं हैं.

 दरअसल, खुदागंज थाना क्षेत्र के नवादा गांव के रहने वाले शरद सिंह खेड़ा ब्लॉक के विपरीत विद्यालय सतवा खुर्द में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं. उन्होंने 2020 में लिंग परिवर्तन के लिए प्रयास शुरू किए और लखनऊ में हार्मोन थेरेपी कराई. इसके चलते उनके चेहरे पर दाढ़ी आ गई थी और आवाज भी भारी हो गई थी. हमेशा लड़कों की तरह तैयार रहने वाले शरद को इस दौरान काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी.

इंदौर में हुई सर्जरी

करीब 3 महीने पहले उसने मध्य प्रदेश के इंदौर में सर्जरी कराकर अपना लिंग बदल लिया था. इसके बाद जिला अधिकारी ने शरद सिंह को लिंग परिवर्तन प्रमाण पत्र और पहचान पत्र दिया. लिंग परिवर्तन कराकर दूल्हा बने शरद और दुल्हन बनी सविता गुरुवार को काफी खुश नजर आए.

जहां परिवार के लोगों ने डीजे पर खूब डांस किया वहीं परिवार के बड़े-बुजुर्गों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया. शरद सिंह कहते हैं कि 'आज मेरा सपना पूरा हो गया. सरिता से शरद बनने में मुझे साढ़े तीन साल लग गए। हालांकि हम 17 से 18 साल से साथ रह रहे हैं. उन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया. आज ये पगड़ी उनके सिर पर है. यह सौभाग्य भी उन्हीं के कारण हुआ है.' बनारस से बीएमएस कर रही दुल्हन सविता कहती हैं, 'आज मैं इतनी खुश हूं कि मुझे समाज में नाम मिला है, खुशी इतनी है कि मेरे पास शब्द नहीं हैं.

आपको बता दें कि शरद सिंह दोनों पैरों से दिव्यांग हैं, वह ज्यादातर समय व्हीलचेयर और बिस्तर पर रहते हैं. फिलहाल इस शादी से दूल्हा-दुल्हन दोनों के परिवार वाले काफी खुश नजर आए.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp