यूट्यूबर, रैपर, बीटेक डिग्री वाला लुटेरा, कंप्यूटर साइंस वाले इंजीनियर ने दिल्ली में की लूट, अयोध्या से गिरफ्तार

TANSEEM HAIDER

25 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 25 2024 8:48 PM)

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया की वो द्वारका मोड़ अपने दोस्त के घर से अपना लगेज लेने आया था। वो फिलहाल पैसे की तंगी से गुजर रहा था।आरोपी आर्यन कंप्यूटर साइंस से बी टेक है। यूट्यूबर रैपर भी है।

CrimeTak
follow google news

दिल्ली से हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट

Delhi: दिल्ली पुलिस ने एक यूट्यूबर रैपर को लूट के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आए आरोपी का नाम आर्यन राजवंश है। आर्यन उत्तर प्रदेश के अयोध्या का रहने वाला है और दिल्ली में वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी अयोध्या भाग निकला था। दरअसल 23 जून की आधी रात दिल्ली पुलिस के कंट्रोल रूम में कॉल आई और लूट और फायरिंग की जानकारी दी गई। वारदात अमर कॉलोनी थाना इलाके की थी। इसलिए मौके पर तुरंत थाने की पुलिस भी पहुंची। मौके पर पहुंची पुलिस को पता लगा की घायल का नाम कुलभूषण शर्मा है। कुलभूषण कैब चलता है। 

यह भी पढ़ें...

यूट्यूबर रैपर निकला लुटेरा

आरोपी ने कैब द्वारका मोड़ से कश्मीरी गेट आईएसबीटी के लिए बुक की थी। पीड़ित ड्राइवर को एम्स में एडमिट कराया गया। पुलिस ने कुलभूषण की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी। कुलभूषण ने पुलिस को बताया की आरोपी ने द्वारका मोड़ से आईएसबीटी कश्मीरी गेट के लिए कैब बुक की थी, लेकिन थोड़ी देर में ही उसने पिस्टल निकाल ली और कैब को श्रीनिवास पूरी की तरफ मुड़वा दिया। वहीं पर पेट्रोल पंप के पास मौका देखकर कुलभूषण गाड़ी से कूद गया और भागने लगा लेकिन आरोपी ने उस पर गोली चला दी।

गन प्वाइंट पर लूट का आरोप

पेट्रोल पंप पर लोगों के होने की आशंका की वजह से आरोपी भी भाग निकला। आरोपी ने कुलभूषण का मोबाइल छीन लिया था। पुलिस ने जांच के दौरान ना सिर्फ सीसीटीवी फुटेज की जांच करना शुरू किया बल्कि उस नंबर का भी डिटेल निकाला जिससे कैब की बुकिंग की गई थी। इस दौरान पुलिस को पता लगा की आरोपी अयोध्या फरार हो गया है जिसके बाद पुलिस ने उसे अयोध्या से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से लूट का मोबाइल, और तमंचा भी बरामद हो गया।

अयोध्या से पकड़ा गया आरोपी

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया की वो द्वारका मोड़ अपने दोस्त के घर से अपना लगेज लेने आया था। वो फिलहाल पैसे की तंगी से गुजर रहा था।आरोपी आर्यन कंप्यूटर साइंस से बी टेक है। यूट्यूबर रैपर भी है। लेकिन कुछ समय पहले से उसका कोई काम चला नही और वो बहुत तंगी में था। 23 जून की रात उसने कैब ड्राइवर को लूटने की साजिश रची लेकिन कैब में पेट्रोल ही नही था। इसलिए जैसे ही वो पेट्रोल पंप पर रुके ड्राइवर कूदकर भागने लगा, जिस पर आर्यन ने गोली चला दी जो उसके पैर में लगी थी।

    follow google newsfollow whatsapp