पीलीभीत में बाघ के हमले में किसान की मौत, क्षत-विक्षत अवस्था में मिला शव

UP News Farmer Death: रानीगंज इलाके में बाघ किसान को खींच कर जंगल में ले गया था और बुधवार को उसका शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिला।

जांच जारी

जांच जारी

16 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 16 2023 7:15 PM)

follow google news

UP News Farmer Death: जिले के रानीगंज इलाके में खेत में पानी लगा रहे किसान की बाघ के हमले में मौत हो गई। बाघ किसान को खींच कर जंगल में ले गया था और बुधवार को उसका शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिला। पुलिस ने यह जानकारी दी। माधोटांडा थाने के प्रभारी अचल कुमार ने बताया, ‘‘रानीगंज गांव के रहने वाले 55 वर्षीय राममूर्ति मंगलवार की रात जंगल से सटे इलाके में गन्ने के खेत में पानी लगा रहे थे, उसी दौरान बाघ उन्हें खींच कर जंगल में ले गया।’’

शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिला

उन्होंने बताया, ‘‘राममूर्ति को लापता देख परिजनों और ग्रामीणों ने उसकी तलाश शुरू की। उनके साथ स्थानीय पुलिस और वन विभाग के कर्मी भी थे। बुधवार तड़के राममूर्ति का शव क्षत-विक्षत अवस्था में जंगल से बरामद हुआ।’’ पुलिस ने बताया कि शव पर जगह-जगह बाघ के दांतों के निशान थे और शरीर का एक हिस्सा भी नहीं मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

गन्ने के खेत में पानी लगा रहे थे

ग्रामीणों का आरोप है कि क्षेत्र में डेढ़ माह के अंदर बाघ हमले की यह दूसरी घटना है। वन विभाग द्वारा जाल लगाने का दावा किया गया है लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है। बुधवार को वन विभाग की टीम जब मौके पर पहुंची तो स्थानीय लोगों ने एकजुट होकर उनका घेराव किया। लोगों ने जंगल किनारे तार की बाड़ लगाने की मांग की ताकि स्थानीय लोगों को बाघ की समस्या से छुटकारा मिल सके।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp