Punjab: सुनाम में जहरीली शराब से मौत का तांडव जारी, मरने वालों की संख्या हुई 21

Punjab News: पंजाब के संगरूर में जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या बढ़ गई है.

Crime Tak

Crime Tak

23 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 23 2024 1:05 PM)

follow google news

Punjab News: पंजाब के संगरूर में जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या बढ़ गई है. इस घटना में अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है. आज यानी शनिवार को 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि कल 8 लोगों की जान चली गई. इस जहरीली शराब कांड में 40 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

संगरूर के सिविल सर्जन डॉ. कृपाल सिंह ने कहा कि अस्पताल में 40 लोग आए थे, जिनमें से 21 लोगों की मौत हो गई है, आठ लोगों की कल और पांच लोगों की आज मौत हो गई. शराब कांड में 10 लोगों का पटियाला के राजेंद्रा अस्पताल में इलाज चल रहा है. जबकि छह लोग संगरूर के सरकारी अस्पताल में भी भर्ती हैं. पुलिस ने इस पूरे मामले में अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है.

आरोपियों ने खुलासा किया था कि घर में जहरीली शराब बनाई जा रही थी. पुलिस ने शराब फैक्ट्री से 200 लीटर इथेनॉल, खाली बोतलें, स्टिकर और प्रिंटर बरामद किया है। इन सभी चीजों का इस्तेमाल शराब बनाने में किया जा रहा था.

वहां अवैध शराब की तस्करी हो रही थी

बताया जा रहा है कि जहरीली शराब पीने वाले सभी लोग दलित परिवार के थे. ग्रामीणों के मुताबिक, गांव में रहने वाले कुछ लोग अवैध शराब की तस्करी करते हैं और गांव में जहरीली शराब लेकर आए थे. इतनी बड़ी घटना के बाद गांव के लोगों में पुलिस प्रशासन के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा.

मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित

जिला उपायुक्त जितेंद्र जोरवाल ने कहा कि हमने इस पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है, जो 72 घंटे के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। संगरूर के एसएसपी सरताज सिंह चहल ने कहा कि हमने इस पूरे मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों इसी गांव के रहने वाले हैं. हम जांच कर रहे हैं कि शराब कहां से लाई गई थी और इसमें क्या मिलाया गया था।

शराब कांड पर क्या बोले बीजेपी अध्यक्ष सुनील जाखड़?

शराब कांड पर बीजेपी अध्यक्ष सुनील जाखड़ का बयान आया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में जहरीली शराब से 21 मौतें हुई हैं. वह आबकारी मंत्री हरपाल चीमा का विधानसभा क्षेत्र है, जहां सरकार की नाक के नीचे जहरीली शराब का अवैध कारोबार फल-फूल रहा है। सुनील जाखड़ ने कहा कि कुछ समय पहले दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने बयान दिया था कि जब तरनतारन में ऐसी घटना हुई थी तो वहां 302 के तहत मामला दर्ज किया गया था. बीजेपी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि आज इस मामले में 302 की कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है.

केजरीवाल को पंजाब जेल में लाया जाना चाहिए

केजरीवाल के जेल से सरकार चलाने के सवाल पर सुनील जाखड़ ने कहा कि गैंगस्टर जेल से गैंग चलाते हैं. पंजाब की किसी जेल में पर्यटन शुरू किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर भगवंत मान केजरीवाल का बदला चुकाना चाहते हैं तो उन्हें पंजाब की जेल में लाया जाए। पंजाब की जेलों में सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं, तिहाड़ से सरकार चलाना मुश्किल है.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp