Girls Hostel के बाथरूम में मिला हिडन कैमरा, जांच हुई तो पता चला Boys Hostel में बिके 300 अश्लील वीडियो!

Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश के एक इंजीनियरिंग कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में हिडन कैमरा पकड़ा गया है. जांच की शुरुआत हुई तो पुलिस दंग रह गई, क्योंकि जांच के दौरान ही उसे इसी इंजीनियरिंग कॉलेज के बॉयज हॉस्टल में एक लड़के के लैपटॉप से 300 अश्लील वीडियो बरामद हुए.

CrimeTak

30 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 30 2024 8:21 PM)

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में मिला हिडन कैमरा

point

बॉयज हॉस्टल से मिली 300 अश्लील वीडियो

point

जानकारी मिलते ही कॉलेज में मचा हडकंप

Krishna, Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में ऐसी घिनौनी घटना हुई है जिसके सामने आते ही पूरे जिले में हड़कंप मच गया है. कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल (Girls Hostel) में खुफिया कैमरे पाए गया हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इन कैमरों से रिकॉर्ड (Hidden camera) हुए वीडियो बड़ी संख्या में बॉयज हॉस्टल (Boys Hostel) में शेयर भी किए गए हैं. पुलिस का अंदाजा है कि इस तहर के हिडन कैमरों से 300 से ज्यादा वीडियो शूट किए गए और इसी कॉलेज में पढ़ने वाले लड़कों से शेयर भी किए गए. हॉस्टल प्रशासन को इसकी जानकारी तब हुई जब गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली एक स्टूडेंट की नजर एक छिपे हुए कैमरे पर पड़ गई और उसने इसकी जानकारी हॉस्टल की वॉर्डन को दी. मामला कृष्णा जिले के गुडलवालेरु कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (Gudlavalleru College of Engineering) के गर्ल्स हॉस्टल से जुड़ा है. लिहाजा छिपा कैमरा मिलने की खबर पूरे कॉलेज में जंगल की आग की तरह फैल गई. बस इसके बाद हॉस्टल की नाराज छात्राएं बाहर आ गईं और विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. जाहिर है लड़कियों में इस कांड को लेकर जबरदस्त गुस्सा है, क्योंकि ये मामला सीधे तौर पर उनकी सुरक्षा और सम्मान से जुड़ा है. 

गर्ल्स हॉस्टल में मिले हिडन कैमरे

और पढ़ें...

हॉस्टल के बाहर आकर लड़िकयों ने 'WE WANT JUSTICE' के नारे लगाना शुरू कर दिया. सभी छात्राओं ने प्राइवेसी ब्रीच (Breach of Privacy) करने और वीडियो फुटेज शेयर करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. छात्राओं के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए कॉलेज प्रशासन और पुलिस ने कार्रवाई में तेजी दिखाई. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पड़ताल की तो कई बड़े खुलासे हुए. बॉयज हॉस्टल में जांच करने पहुंची पुलिस ने इंजीनियरिंग के फाइनल ईयर के एक स्टूडेंट को हिरासत में लिया है. मगर प्रशासन की ओर से ये भी कहा गया कि जब तक जांच किसी पुख्ता नतीजे तक नहीं पहुंचती तब तक हिरासत में लिये स्टूडेंट की पहचान आम नहीं की जाएगी. पुलिस ने अभी तक ये भी खुलासा नहीं किया कि गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम में कितने कैमरे लगे हुए थे और क्या ऐसे कैमरे हॉस्टल के दूसरे हिस्सों से भी बरामद हुए हैं. मगर मामले के तूल पकड़ने से कॉलेज प्रशासन की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय करने की मांग भी जोर पकड़ रही है. हालांकि कॉलेज से जुड़े प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि वो पूरे मामले की जांच के लिए पुलिस का पूरा पूरा सहयोग कर रहे हैं.

लैपटॉप से मिली 300 वीडियो

पुलिस का कहना है कि आरोपी की पहचान विजय के तौर पर हुई है हालांकि उसकी कोई तस्वीर फिलहाल सामने नहीं आई है. विजय इसी कॉलेज का छात्र है और उसके लैपटॉप से तकरीबन 300 अश्लील वीडियो बरामद किये गए हैं. पुलिस को ये भी शक है कि विजय ने पैसे लेकर दूसरे छात्रों को ये वीडियो बेची भी हैं. हालांकि विजय की गिरफ्तारी को लेकर स्थिति फिलहाल साफ नहीं है. मामले को लेकर पुलिस की जांच अभी जारी है. 

सीएम ने दिए जांच के आदेश

खुद सीएम चंद्रबाबू नायडू ने गुडलवालेरु कॉलेज में खुफिया कैमरा मिलने के मामले में जांच के आदेश दिए हैं. जिसके बाद पुलिस जांच और कार्रवाई में और तेजी दिखाई दी. घटनास्थल पर कृष्णा जिले के डीएम डीके बालाजी और पुलिस अधीक्षक गंगाधर राव पहुंचे. जिला प्रशासन के अधिकारी पूरे मामले की जांच में जुटे हुए हैं. हालांकि अपनी तरह का ये कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले कर्नाटक में बेंगलुरु के थर्ड वेव केफे (Third Wave Cafe) के वॉशरूम में भी कैमरा मिला था. आरोपी ने वॉशरूम में स्मार्टफोन का कैमरा छिपाया हुआ था. जब जांच हुई तो पता चला कि ये कैमरा वहीं के एक कर्मचारी ने लगाया था. फिलहाल लड़कियों कि मांग है कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार और कॉलेज प्रशासन की ओर से कड़े कदम उठाए जाएं.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp