Nagpur : सेना के लिए हथियार बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट, 9 मौतें, 3 घायल

Nagpur : नागपुर में गोला-बारूद वाली फैक्ट्री में बड़ा ब्लास्ट. धमाका सुबह करीब 9 बजे हुआ. मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है.

Nagpur Blast : फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद बाहर जुटे लोग

Nagpur Blast : फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद बाहर जुटे लोग

17 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 17 2023 3:35 PM)

follow google news

Maharashtra Nagpur Blast : महाराष्ट्र के नागपुर के बाजारगांव में विस्फोटक कंपनी सोलर इंडस्ट्रीज इंडिया लिमिटेड में रविवार को विस्फोट हो गया। इससे इमारत में आग लग गई. इस घटना में कुल 12 लोग ब्लास्ट की चपेट में आ गए. इनमें से 9 की मौत हो गई और तीन घायल हो गए. मरने वालों में 6 महिलाएं और 3 पुरुष थे. नागपुर ग्रामीण एसपी हर्ष पोद्दार ने इस हादसे को लेकर कहा कि ये ब्लास्ट कास्ट बूस्टर प्लांट में पैकिंग के वक्त हुआ. धमाका इतना तेज था कि सीबीएच 2 प्लांट की इमारत भी ढह गई. 

सेना के लिए हथियार बनाए जाते हैं फैक्ट्री में

इस फैक्ट्री में सेना के लिए हथियार बनाए जाते हैं. जिससे भारी मात्रा में गोला-बारूद उपलब्ध था. ब्लास्ट के बाद जहरीला केमिकल पूरे प्लांट में फैल गया. इससे मौतों की संख्या बढ़ सकती है. यह कंपनी नागपुर अमरावती रोड पर बाजार गांव में स्थित है और शुरुआती जानकारी के मुताबिक, धमाका सुबह करीब 9 बजे हुआ. बताया जा रहा है कि विस्फोट उस वक्त हुआ जब विस्फोटक पैक करने का काम चल रहा था. हादसे पर दुख जताते हुए डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, 'यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि नागपुर में सोलर इंडस्ट्रीज में हुए विस्फोट में 6 महिलाओं समेत 9 लोगों की मौत हो गई। मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.' हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को राज्य सरकार 5 लाख रुपये की सहायता देगी.


 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp