मणिपुर : सेना के अधिकारी का थोउबल जिले में अपहरण, पुलिस कर रही है जांच

भारतीय सेना के एक अधिकारी का मणिपुर के थोउबल जिला में स्थित उनके आवास से असामाजिक तत्वों ने शुक्रवार को अपहरण कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

File Photo

File Photo

08 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 8 2024 6:10 PM)

follow google news

Manipur News: भारतीय सेना के एक अधिकारी का मणिपुर के थोउबल जिला में स्थित उनके आवास से असामाजिक तत्वों ने शुक्रवार को अपहरण कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि ‘जूनियर कमीशंड ऑफिसर’ (जेसीओ) की पहचान चरांगपट ममांग लेइकई निवासी कोनसाम खेड़ा सिंह के रूप में हुई है। धटना के समय वह अवकाश पर थे। अधिकारियों ने बताया कि सुबह नौ बजे कुछ लोग उनके घर में घुस गए और उन्हें पकड़ कर वाहन में जबरन बैठा लिया और फरार हो गए।

पीटीआई के मुताबिक, उन्होंने बताया कि अपहरण के कारण का पता नहीं चला है, लेकिन शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार यह फिरौती का मामला लगता है क्योंकि उनके परिवार को पूर्व में भी इस तरह की धमकियां मिली थीं।

सूचना मिलने पर, जेसीओ को छुड़ाने के लिए सभी सुरक्षा एजेंसियों ने एक समन्वित तलाश अभियान शुरू किया है।

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 102 पर सभी वाहनों की जांच की जा रही है। अपहरण के कारण का अभी पता नहीं चल सका है।

मणिपुर में संघर्ष शुरू होने के बाद से यह चौथी घटना है जब अवकाश पर गए, या ड्यूटी पर मौजूद किसी सैन्य कर्मी या उनके रिश्तेदार को निशाना बनाया गया है।

राज्य में पिछले साल तीन मई को शुरू हुए जातीय संघर्ष के बाद से कम से कम 219 लोग मारे गए हैं। मेइती समुदाय को अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा दिये जाने की मांग के खिलाफ पर्वतीय जिलों में ‘जनजातीय एकजुटता मार्च’ के बाद राज्य में हिंसा भड़क गई थी।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp