बॉलीवुड में खौफ फैलाने के बाद चुनाव लड़ेगा लॉरेंस? इस पार्टी ने दिया महाराष्ट्र चुनाव लड़ने का ऑफर

Lawrence Bishnoi: साबरमती जेल में बंद गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई को चुनाव लड़ने के लिए एक पार्टी ने ऑफर दिया है। महाराष्ट्र से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी ने लॉरेंस से रिक्वेस्ट की है।

CrimeTak

22 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 22 2024 5:04 PM)

follow google news

Lawrence Bishnoi-Baba Siddique: NCP नेता बाबा सिद्दिकी केस के बाद से देश भर में सुर्खियों में आया गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई अब चुनाव लड़ सकता है। महाराष्ट्र चुनाव में ताल ठोकते हुए कई लोग नजर आ रहे हैं, लेकिन ये नाम आपने नहीं सुना होगा। बॉलीवुड में सलमान खान को जान से मारने की धमकी देकर अपने नाम का खौफ बनाने वाला क्या अब पॉलीटिक्स में भी हाथ आजमाएगा? गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई को चुनाव लड़ने का ऑफर दिया गया है। अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को बकाएदा चिट्ठी लिखकर रिक्वेस्ट की गई है कि वो चुनाव लड़े और उम्मीद भी की जा रही है कि वो जीतें भी। और ये पार्टी अब लॉरेंस के हां बोलने का इंतजार कर रही है।

लॉरेंस में दिखी शहीद भगत सिंह की झलक

और पढ़ें...


दरअसल लॉरेंस को एक राजनीतिक दल से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने का ऑफर मिला है। उत्तर भारतीय विकास सेना यानि कि (UBVS) नाम की ये पार्टी भारतीय निर्वाचन आयोग और महाराष्ट्र राज्य निर्वाचन आयोग में रजिर्टर्ड है। इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष है सुनील शुक्ला जिन्होंने लॉरेंस को लेटर लिखकर चुनाव लड़ने के लिए अनुरोध किया है। इस पार्टी ने गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई की तुलना शहीद भगत सिंह से की है।इस लेटर में सुनील शुक्ला ने लिखा कि 'हम आप में शहीद भगत सिंह को देखते हैं' उन्होंने लिखा कि हम आपको महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दे रहे हैं और हमारी सेना के कार्यकर्ता ये विश्वास दिलाते हैं और ये सुनिश्चित करते हैं कि हम आपको शानदार प्रदर्शन के साथ चुनाव जितावाएंगे और फिर आप समाज का उद्धार करेंगें।

इस पार्टी को है लॉरेंस पर गर्व


लॉरेंस के सामने सुनील शुक्ला ने ये बात रखी कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, बिहार, झारखंड, जैसे और पांच उन्य उत्तर भारतीय राज्यों से आने वाले उत्तर भारतीय... जो यहां महाराष्ट्र में पैदा हुए और पले-बढ़े हैं उन्हें आरक्षण से वंचित रखा गया है। आप चुनाव जीतेंगे तो समाज का उद्धार होगा। इस पत्र में सुनील शुक्ला ने लिखा कि 'हमे गर्व है कि आपने पंजाब में जन्म लिया और आप एक उत्तर भारतीय भी हैं और हमारी उत्तर भारतीय विकास सेना के नाम से ये राजनीतिक दल उत्तर भारतीयों के अधिकारों के लिए ही काम करता है' इस पार्टी के लिए 4 उम्मीदवारों का नाम फाइनल हो गया है और लॉरेंस की मंजूरी के बाद 50 और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी।

लॉरेंस के लिए 700 चेले कर रहे काम


लॉरेंस बिश्नोई हाल ही में बाबा सिद्दीकी की हत्या की तार से जुड़ा है। लॉरेंस कई आपराधिक मुकदमों में नामजद है। पंजाब में सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में भी लॉरेंस के सहयोगी गोल्डी बरार ने मुसेवाला कांड की जिम्मेदारी ली थी। लॉरेंस बिश्नोई अब गुजरात की साबरमती जेल में बंद है और उसका गिरोह भारत के अलावा कनाडा, यूके, अमेरिका जैसे बड़े-बड़े देशों में फेला हुआ है, जिसमें 700 से भी ज्यादा शूटर्स शामिल है।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp