दिल्ली मे लुटेरों का तांडव, आधे घण्टे में लूट-चाकूबाजी की तीन वारदात, 74 साल के बुजुर्ग की हत्या, दो घायल

Delhi Crime News: इस गैंग ने महज आधे घंटे के अंदर चाकू मारकर तीन लोगों को लूट लिया। लूटपाट का शिकार 74 साल के बुजुर्ग भी हुए जिनकी चाकू मार कर हत्या कर दी गई।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

08 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 8 2023 2:35 PM)

follow google news

दिल्ली से अमरदीप की रिपोर्ट

Delhi Crime News: राजधानी दिल्ली में लुटेरे भदमाश बेखौफ हैं। इसी बानगी ये है कि महज आधे घंटे के अंदर चाकू मारकर तीन लोगों के साथ लूटपाट की गई। यूं तो पुलिस ने वारदात के बाद तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है लेकिन लोग खौफजदा हैं। जानकारी के मुताबिक लुटेरों के इस गैंग ने महज आधे घंटे के अंदर चाकू मारकर तीन लोगों को लूट लिया। लूटपाट का शिकार 74 साल के बुजुर्ग भी हुए जिनकी चाकू मार कर हत्या कर दी गई। 

लूटपाट के दौरान बुजुर्ग को चाकू मार दिया 

हैरानी की बात ये है कि इस गैंग के निशाने पर सुबह के वक्त अकेले टहल रहे लोग होते थे। 7 अगस्त कि सुबह 5:17 बजे सागरपुर इलाके से एक पीसीआर कॉल पुलिस को मिली जिसमें बताया गया कि लूटपाट के दौरान बुजुर्ग को चाकू मार दिया गया है। मौके पर पहुंचने पर पुलिस को पता लगा कि आसपास मौजूद लोगों ने घायल शख्स अशोक को पास के दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल पहुंचा दिया है। पुलिस टीम जब हॉस्पिटल पहुंची तो अशोक ने पुलिस को बताया कि जब वह घर से निकलकर थोड़ी दूर ही पहुंचे थे तभी बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने उन्हें घेर लिया उनका पर्स और घड़ी लूट ली। इतना ही नहीं लुटेरे चाकू मारकर मौके से फरार हो गए। गनीमत रही की 54 साल के अशोक की जान बच गई।

सोने के जेवरात और कैश लूट लिए 

अभी पुलिस अशोक का बयान दर्ज की थी कि तभी पांच 10 मिनट के के अंदर लूटपाट की दो और कॉल पुलिस को मिल गई। इनमें से एक वारदात मोहन ब्लॉक के पास की थी। पुलिस को पता लगा कि मोहन ब्लॉक के पास 74 साल के मोहनलाल के साथ लूटपाट के बाद उनकी हत्या कर दी गई। मोहनलाल के सोने के जेवरात और कैश लूट लिए गए थे। दूसरी वारदात भी सागरपुर थाना इलाके के दुर्गा पार्क की थी। यहां पर लुटेरों के शिकार बने ओम दत्त सिंह। आरोपियों ने ओम दत्त को चाकू मार कर उनके पास रखे 500 रुपए और कुछ कागजात लूट लिए थे। महज आधे घंटे के अंदर हुई लूटपाट और चाकूबाजी की इन तीन घटनाओं के बाद पुलिस ने पूरे इलाके में बैरिकेटिंग कर दी। वारदात की जगहों के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए। दो पीड़ितों ने पुलिस को बताया था कि आरोपियों की संख्या 3 थी और वह बाइक पर थे। बस इसी सबूत के आधार पर पुलिस ने आरोपियों की पहचान करने की कोशिश शुरू कर दी। 

तीन लुटेरे गिरफ्तार

मुखबिर से मिली जानकारी और टेक्निकल एविडेंस के आधार पर पुलिस ने सबसे पहले अक्षय नाम के एक आरोपी की पहचान की। आरोपियों को दबोचने के लिए कुल पांच टीमें बनाई गई थी इनमें से तीन तीन अलग-अलग इलाकों में रेड कर रही थी। जैसे ही अक्षय की पहचान हुई पुलिस ने ट्रैप लगाकर पालम विहार इलाके से अक्षय को गिरफ्तार कर लिया। अक्षय से पूछताछ के बाद पुलिस ने सोनू और वैभव को भी कुछ ही देर बाद गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने आरोपियों के पास से चाकू भी बरामद कर लिया जिससे इन्होंने तीन चाकूबाजी की वारदातों को अंजाम दिया था। इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों के पास से सोने के जेवरात, पर्स और घड़ी भी बरामद कर लिया। पुलिस फिलहाल इनकी आपराधिक कुंडली खंगालने में जुटी हुई है।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp