सहकारी बैंक धोखाधड़ी मामला : ईडी ने केपीसीसी के पूर्व महासचिव को गिरफ्तार किया

ED NEWS: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के पूर्व महासचिव के के अब्राहम को वायनाड जिले में एक सहकारी बैंक में हुए ऋण घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया है।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

08 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 8 2023 8:10 PM)

follow google news

ED NEWS: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के पूर्व महासचिव के के अब्राहम को वायनाड जिले में एक सहकारी बैंक में हुए ऋण घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। यह घोटाला उस समय हुआ था जब अब्राहम पुलपल्ली सर्विस कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष थे।

ऋण घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार 

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अब्राहम को मंगलवार रात हिरासत में लिया गया। उन्होंने विस्तृत जानकारी दिए बिना कहा कि अब्राहम को बुधवार को एक अदालत में पेश किया गया। अब्राहम के बैंक के शासी निकाय के अध्यक्ष रहने के दौरान वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों के बाद ईडी ने जांच शुरू की।

वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों के बाद ईडी जांच

पीड़ितों ने घोटाले की जांच की मांग करते हुए ईडी से संपर्क किया था। घोटाले के पीड़ितों में से एक ने कुछ महीने पहले आत्महत्या कर ली थी। ईडी की कार्रवाई से पहले, केरल पुलिस की सतर्कता शाखा ने एक बुजुर्ग दंपति की शिकायत पर अब्राहम को गिरफ्तार किया था। ईडी की जांच लगातार जारी है।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp