बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे केस में एनआईए को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया धमाके का संदिग्ध आरोपी

Karnataka: बेंगलुरु रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में मुख्य संदिग्ध आरोपी को हिरासत में ले लिया है। जांच एजेंसी के मुताबिक आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

जांच जारी

जांच जारी

13 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 13 2024 12:50 PM)

follow google news

Rameshwaram Cafe Blast: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में 1 मार्च को हुए धमाके के केस में एनआईए को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एनआईए ने बेंगलुरु रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में मुख्य संदिग्ध आरोपी को हिरासत में ले लिया है। जांच एजेंसी के मुताबिक आरोपी से पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार संदिग्ध की पहचान शब्बीर के रूप में हुई है, जो बेल्लारी के काउल बाजार इलाके का रहने वाला है।

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट केस में NIA को बड़ी सफलता

एनआईए जांच में पता चला था कि आरोपी युवक जब कैफे से बाहर आता है तो वो सिर्फ कैफे से 100 मीटर की दूरी तक ही दिखाई दिया था। ये सबकुछ सीसीटीवी कैमरों में कैद था। लेकिन उसके बाद अचानक वो संदिग्ध युवक सीसीटीवी फुटेज से गायब हो गया। उसके बाद से ही एनआईए की टीमें उसकी तलाश में जुटी थीं। 

हिरासत में मुख्य संदिग्ध

पुलिस की जांच के दौरान सीसीटीवी देखा गया तो पता चला कि वो संदिग्ध पहले कैफे में आता है। काउंटर से टोकन लेता है। उसने रवा इडली का ऑर्डर किया लेकिन उसे खाया नहीं था। जिस बैग को लेकर आया था उसे वहीं छोड़कर बाहर निकल गया था। उसके जाने के करीब 70 मिनट बाद उसी बैग में ब्लास्ट हो गया था। इस मामले में बेंगलुरु के एचएएल पुलिस स्टेशन में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था।

धमाके में IED का इस्तेमाल

इस घटना में फॉरेंसिक विभाग ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। पता चला है कि धमाके के लिए IED का इस्तेमाल किया गया था, ये बात लैब टेस्ट के बाद सामने आई। रामेश्वरम कैफे में हुए IED ब्लास्ट के सीसीटीवी को देखकर ऐसा लग रहा है कि IED की तीव्रता ज्यादा थी यानी विस्फोटक की मात्रा काफी ज्यादा थी। अगर ये IED कैफे के अंदर रखा होता तो नुकसान काफी ज्यादा हो सकता था। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp