गृह मंत्री अमित शाह के डीपफेक वीडियो केस में गिरफ्तारी, कांग्रेस नेता अरुण रेड्डी गिरफ्तार, फर्जी वीडियो बनाने और वायरल करने का आरोप 

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Delhi: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक फर्जी वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा करने और इसे वायरल करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कांग्रेस के एक सदस्य अरुण रेड्डी को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अरुण रेड्डी सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर ‘स्पिरिट ऑफ कांग्रेस’ नाम के खाता को संभालते हैं।

अमित शाह के डीपफेक वीडियो मामले में एक्शन

कांग्रेस नेता अरुण रेड्डी AICC के सोशल मीडिया सेल का नेशनल कॉर्डिनेटर है और इसकी चेयरमैन सुप्रिया श्रीनेत हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अरुण रेड्डी का रोल वीडियो को बनाने और सर्कुलेट करने का है। सूत्रों के मुताबिक रेड्डी ने मोबाइल से सबूत मिटाने की कोशिश की है। पुलिस ने रेड्डी का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है। दिल्ली पुलिस ने फोन को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है। 

कांग्रेस नेता अरुण रेड्डी गिरफ्तार 

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने शाह के फर्जी वीडियो को लेकर ‘इंडियन साइबर क्राइम कोऑर्डिनेशन सेंटर’ (आई4सी) की शिकायत पर रविवार को एफआईआर दर्ज की थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले आई4सी की शिकायत में कहा गया है कि वीडियो में शाह के बयान में धार्मिक आधार पर मुस्लिमों का कोटा खत्म करने की प्रतिबद्धता की बात है, जबकि छेड़छाड़ करके वायरल किए गए फर्जी वीडियो को देखकर लगता है कि शाह सभी तरह का आरक्षण खत्म करने की वकालत कर रहे थे।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

फर्जी वीडियो बनाने का आरोप

पुलिस के अनुसार इस मामले में अब तक झारखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश राज्यों के विभिन्न राजनीतिक दलों के लगभग 22 लोगों को मामले के संबंध में नोटिस जारी किया गया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शाह के फर्जी वीडियो को लेकर ‘इंडियन साइबर क्राइम कोऑर्डिनेशन सेंटर’ (आई4सी) की शिकायत पर रविवार को बीते एफआईआर दर्ज की थी।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT