देहरादून में रेप विक्टिम ने कोर्ट कैंपस में कीटनाशक निगलकर खुदकुशी की कोशिश की, अस्पताल में भर्ती

ADVERTISEMENT

देहरादून में रेप विक्टिम ने कोर्ट कैंपस में कीटनाशक निगलकर खुदकुशी की कोशिश की, अस्पताल में भर्ती
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Uttarakhand News: गर्भपात की अनुमति दिए जाने का अनुरोध करने वाली एक दुष्कर्म पीड़िता ने उत्तराखंड के रुड़की में अदालत परिसर में कीटनाशक निगल लिया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि चार महीने की गर्भवती महिला को रूड़की के सरकारी अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां से उसे ऋषिकेश स्थित एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) रेफर कर दिया गया है।

अदालत परिसर में कीटनाशक निगला

उन्होंने बताया कि पीड़िता गर्भपात की अनुमति का अनुरोध करने वाली अपनी याचिका पर सुनवाई के लिए मंगलवार को अतिरिक्त दीवानी न्यायाधीश (प्रथम) उपाधि सिंघल की अदालत में इंतजार कर रही थी, तभी उसने कीटनाशक पी लिया और वह जमीन पर गिर गई। उत्तर प्रदेश के बदांयू की रहने वाली महिला ने रुड़की के पास भगवानपुर इलाके के एक व्यक्ति पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था। भगवानपुर में वह किराए पर रहती थी।

रेप पीड़िता का दर्द

पीड़िता की शिकायत के अनुसार, आरोपी ने शादी करने का वादा करके उसके साथ संबंध बनाए, लेकिन बाद में अपनी बात से मुकर गया। आरोपी को नौ नवंबर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उसके खिलाफ आरोप पत्र 18 नवंबर को दायर किया गया था।पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बताया जा रहा है कि पीड़िता का मकान मालिक उस पर कमरा खाली करने और आरोपी के रिश्तेदार उस पर मामला वापस लेने का दबाव डाल रहे थे, जिसके चलते वह मानसिक तनाव से जूझ रही थी।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜