आगरा में नाबालिग से अपहरण के बाद गैंगरेप, एक आरोपी ने की आत्महत्या

ADVERTISEMENT

आगरा में नाबालिग से अपहरण के बाद गैंगरेप, एक आरोपी ने की आत्महत्या
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

UP Rape News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में तीन व्यक्तियों ने 15 वर्ष की एक किशोरी का अपहरण करके उसके साथ बलात्कार किया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के डर से मामले के एक आरोपी ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक, किशोरी का कथित तौर पर सोमवार को उस समय अपहरण कर लिया गया जब वह अपने पिता की दुकान से लौट रही थी। 

सड़क किनारे बेहोशी की हालत में मिली लड़की

पुलिस के अनुसार मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति ने उसका पीछा किया और बाद में उसे एक ऑटोरिक्शा के अंदर खींच लिया गया। पुलिस ने बताया कि मंगलवार को एक ईंट भट्टे की देखभाल करने वाले एक व्यक्ति को किशोरी सड़क किनारे पड़ी मिली। पुलिस ने बताया कि पीड़िता के पिता की शिकायत के आधार पर एक जांच शुरू की गई। पुलिस के अनुसार आरोपियों में से एक ने यह जानने के बाद कि उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

तीन युवकों पर गैंगरेप का आरोप

एक आरोपी ने फंदे से लटकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि तीसरा फरार है। पुलिस ने बताया कि रूपेश, करुणा और जगदीश (जिनकी उम्र 18 से 20 वर्ष के बीच है) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 363 और 376 डी (सामूहिक बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम के प्रावधानों के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी शमसाबाद क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले हैं। सहायक पुलिस आयुक्त आनंद कुमार पांडे ने कहा, 'किशोरी का एक ऑटोरिक्शा में अपहरण कर लिया गया और गांव के बाहरी इलाके में उसके साथ बलात्कार किया गया।' 

ADVERTISEMENT

ऑटोरिक्शा में अपहरण फिर गैंगरेप

सहायक पुलिस आयुक्त आनंद कुमार पांडे ने कहा, ‘‘जांच करते हुए हम आरोपी के गांव तक पहुंचे। गिरफ्तारी के डर से, जगदीश ने अपने घर के पास एक पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।’’ पुलिस उपायुक्त सोमेंद्र मीणा ने कहा, 'आरोपी ऑटोरिक्शा चालक रूपेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। करुणा को गिरफ्तार करने के लिए छह टीमों को लगाया गया है।’’ उन्होंने बताया कि लड़की की चिकित्सकीय जांच की जा रही है जबकि जगदीश के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜