भीख मांगने से बेहतर है ये काम... जवान बेटे से परेशान बूढ़ी मां की कहानी कर देगी इमोशनल, घर खर्च के लिए रात को चलाती हैं ऑटो

ADVERTISEMENT

भीख मांगने से बेहतर है ये काम... जवान बेटे से परेशान बूढ़ी मां की कहानी कर देगी इमोशनल, घर खर्च के लिए रात को चलाती हैं ऑटो
घर की जिम्मेदारियों और आर्थिक तंगी से जूझती महिला
social share
google news

Viral News: रात में ऑटो चलाकर अपनी जीविका कमाने वाली एक महिला की कहानी ने इंटरनेट पर लोगों को भावुक कर दिया है. यह कहानी कंटेंट निर्माता आयुष गोस्वामी द्वारा बनाए गए एक वीडियो में सामने आई, जिसे अब तक 6 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और लोग महिला के संघर्ष की सराहना कर रहे हैं. 55 वर्षीय इस महिला की दिनचर्या बेहद कठिन है, लेकिन वह अपने हालातों से लड़ते हुए अपनी आजीविका कमाने में जुटी हुई हैं.

ऑटो चलाकर जीविका कमाने वाली महिला

महिला ने अपने जीवन की कठिनाइयों को साझा करते हुए बताया कि वह शाम को ऑटो लेकर काम पर निकलती हैं और देर रात घर लौटती हैं. वह एक अकेली मां हैं, जिन्हें अपने बेटे से कोई मदद नहीं मिलती. महिला ने कहा, "हर किसी की अपनी-अपनी मजबूरियां होती हैं. मेरे घर में भी परेशानी का माहौल है, इसलिए मुझे रात में काम पर निकलना पड़ता है." काम पर जाने से पहले वह अपने घर के सारे काम निपटाती हैं ताकि परिवार की देखभाल भी हो सके.

अकेली मां का बेटा नहीं करता मदद

 

ADVERTISEMENT

दुःख भरे शब्दों में उन्होंने स्वीकार किया कि उनका एक बेटा है, जो न तो उनकी आर्थिक मदद करता है और न ही उनका सम्मान करता है. वह अपना दर्द बयां करते हुए कहती हैं, "मेरा बेटा कोई काम नहीं करता, उल्टा मुझसे ही पैसे लेता है, घर में झगड़ा करता है और तोड़फोड़ करता है. मेरी अपनी औलाद मेरी इज्जत नहीं करती, तो मैं क्या बोलूं? भीख मांगने से अच्छा है कि मैं खुद मेहनत करके कमाई करूं." उनकी यह बात सुनकर लोग उनकी हिम्मत और संघर्ष को सलाम कर रहे हैं.

घर की जिम्मेदारियों और आर्थिक तंगी से जूझती महिला

वीडियो वायरल होने के बाद, कई सोशल मीडिया यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में महिला के बेटे की कड़ी आलोचना की. लोगों ने महिला के जीवन संघर्ष को प्रेरणादायक बताया और उनके समर्पण की तारीफ की. इस महिला की कहानी उन लोगों के लिए प्रेरणा है, जो जीवन की कठिनाइयों से हार मानने के बजाय उन्हें अपने हौसले से मात देते हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜